बहुजन समाज पार्टी नहीं उतारेगी फूलपुर उपचुनाव में प्रत्याशी

पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश, अगले साल लोक सभा चुनाव की तैयारी करें

ALLAHABAD: फूलपुर लोकसभा के उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया तेज हो गई है। बीस फरवरी को नामांकन करने की अंतिम तिथि भी है। नामांकन में चार दिन का समय बचा है। प्रत्याशियों को लेकर अटकलों का दौर तेज है। इस बीच बहुजन समाज पार्टी ने चौंकाने वाला फैसला लिया है। सूत्रों के अनुसार पार्टी ने तय किया है कि उपचुनाव में न तो वह अपना प्रत्याशी उतारेगी और न ही किसी दल को समर्थन करेगी। पार्टी ने कार्यकर्ताओं को निर्देश जारी कर दिया है कि वह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में अपनी पूरी ताकत लगाएं।

लखनऊ मिटिंग में हुआ फैसला

बसपा से जुड़े सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ में पार्टी के सभी जोनल इंचार्जो के साथ हुई बैठक में पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन ने चुनाव में प्रत्याशी नहीं उतारने का निर्णय लिया है। मिटिंग में फूलपुर के बाई इलेक्शन में नहीं उतरने के बावजूद पार्टी ने संगठन को दुरुस्त करने की कवायद शुरू कर दी है। स्थानीय पार्टी पदाधिकारियों की मानें तो अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में बहन जी ने बीस से अधिक सीटें जीतने के लिए संगठन को मजबूत करने का निर्देश दिया गया है। लखनऊ में हुई बैठक में शामिल हुए जोनल इंचार्ज टिकेश गौतम ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिले व महानगर में सभी मंडल का गठन जल्द से जल्द करने को कहा है। साथ ही सरकार की विफलता को लेकर महंगाई व भ्रष्टाचार जैसे मसलों पर मुख्यालयों पर प्रदर्शन करने की योजना बनाई गई है।

अभी तक किसी ने नहीं घोषित किया प्रत्याशी

फूलपुर सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन में अब सिर्फ चंद दिन शेष बचे हैं। इसके बाद भी अभी तक न तो भाजपा-कांग्रेस और न ही सपा ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है। तीनो दलों में प्रत्याशियों को लेकर घमासान जारी है। इसके बाद भी सिम्बल जारी न होने से तैयारी करने वाले असमंजस में हैं।

Posted By: Inextlive