- कैंटोनमेंट बोर्ड की ओर से सिटी में डेवलप होंगे पार्क

- अब तक आधा दर्जन पार्को का किया जा चुका है सुंदरीकरण

ALLAHABAD: कैंटोनमेंट बोर्ड के अंर्तगत आने वाले पार्क जल्द ही नए रूप में नजर आएंगे। साथ ही एक ऐसा पार्क भी डेवलप किया जाएगा जिसमें वाइल्ड लाइफ सिनेरियो डेवलप किया जाएगा, जो कि लोगों के साथ ही खासकर बच्चों के लिए अट्रैक्शन का केंद्र बनेगा। कैंटोनमेंट बोर्ड इसके लिए पार्को में जगह जगह डमी एनिमल रखवाएगा।

मनोरंजन के साथ जानकारी भी

कैंटोमेंट बोर्ड के अधिकारियों का मानना है कि इधर कुछ सालों में छोटे बच्चे एनिमल के बारे में काफी कुछ भूल चुके हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए जल्द ही सिटी में एक डमी एनिमल पार्क के स्थापना की जाएगी। इस पार्क में बच्चों के लिए डमी के रूप में विभिन्न एनिमल रखे जाएंगे। पार्क में इन एनिमल के बारे में बच्चों को जानकारी भी दी जाएगी।

कैंटोनमेंट बोर्ड के पार्क

सिटी में कैंटोंमेंट बोर्ड के अंतर्गत आने वालों में सरस्वती घाट पार्क, संगम वाटिका, सदर पार्क, बघाड़ा पार्क, मेयर गंज पार्क, सुभाष पार्क, अम्बेडकर पार्क, कृष्णा उद्यान, आईआई बाजार पार्क, डीवाईएस पार्क शामिल हैं। इनमें डेवलपमेंट कार्य किया जा रहा है।

- पिछले वर्ष विकास कार्य में ब्भ् करोड़ विभिन्न मदों में खर्च किए गए। इसमें पार्क के अलावा हेल्थ, एजुकेशन, विभागों में डेवलपमेंट और रिपेयरिंग की गई। नए सत्र में एनिमल डमी पार्क की योजना है। बजट मिलने के बाद निर्णय लिया जाएगा।

शालिनी पाण्डेय सीईओ कैंटोमेंट बोर्ड

Posted By: Inextlive