हाई कोर्ट के सख्त रुख के बाद पुलिस ने चलाया अॅवेयरनेस अभियान

बाइक पर डबल सवारी चलने वालों को दी गयी चेतावनी, कुछ का चालान

हाई कोर्ट के सख्त रुख का असर शनिवार को सड़क पर दिखना शुरू हो गया। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोर्ट ने बाइक पर दो लोगों के बैठने पर रोक लगा दी थी। पत्‍‌नी अथवा परिवार के किसी क्लोज मेम्बर को ही बैठने की इजाजत है। ऐसा न होने पर चालान काटने का प्रावधान किया गया है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुलिस ने इस व्यवस्था पर अमल शुरू कर दिया है।

कर्मचारी पढ़ा रहे जागरूकता का पाठ

थाना पुलिस और यातायात पुलिसकर्मी इन दिनों लोगों को जागरूक कर रहे हैं। चौराहों, बाजारों में लोगों को बताया जा रहा है कि वह यातायात नियमों का पालन करें। लॉकडाउन के बाद दोपहिया वाहन पर दो लोगों के बैठने की अनुमति मिली थी, लेकिन कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ा तो फिजिकल डिस्टेंस (शारीरिक दूरी) का पालन सख्ती करवाने का नया तरीका शुरू किया गया है। इसके तहत दो लोग एक ही गाड़ी पर मिले तो चालान तो कटेगा ही, कोरोना संक्रमण फैलाने की संभावना को लेकर रिपोर्ट भी दर्ज की जाएगी।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जो भी आदेश मिल रहे हैं, उसका पालन किया जा रहा है। दोपहिया वाहन पर अब सिर्फ एक व्यक्ति को ही इजाजत है। अगर पत्नी की तबियत खराब है या फिर कहीं आना-जाना है तो ही बैठाया जा सकता है।

- आरके सिंह,

ट्रैफिक इंस्पेक्टर प्रथम

Posted By: Inextlive