सीएम ने किया खुशरोबाग के पुनरुद्धार कार्यो का उदघाटन

मेला एरिया में किया भ्रमण, स्वच्छाग्राहियोंको बांटी किट

PRAYAGRAJ: कुंभ की तैयारियों में शामिल खुशरोबाग पुनरुद्धार कार्यो का सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कई सवाल किए। उनकी क्वेरी का जवाब देने में अधिकारियों को खासी मशक्कत भी करनी पड़ी। बता दें कि करोड़ों रुपए की लागत से खुशरोबाग को नया लुक दिया गया है। इसके बाद सीएम ने मेला एरिया में कई कार्यक्रमों में शिरकत की। उनके साथ प्रदेश सरकार के कई मंत्री व आलाधिकारी भी उपस्थित रहे।

आते ही पूछे सवाल

सीएम ने सुबह दस बजे खुशरोबाग में एंट्री करते ही कई सवाल पूछे। उन्होंने कमिश्नर डॉ। आशीष गोयल से सबसे पहले कैंपस का क्षेत्रफल पूछा। इस पर कमिश्नर ने बताया कि सर यह 70 से 80 एकड़ में फैला हुआ है और इसके सौंदर्यीकरण में कई कार्य कराए गए हैं। इसके बाद सीएम ने पूछा कि जलकल विभाग यहां क्या काम करता है। इस पर अधिकारियों ने बताया कि इसी कैंपस से लगा उनका कार्यालय भी है। फिर सीएम ने अधिकारियों से खुशरोबाग के पुनरुद्धार में हुए कार्यो की डिटेल मांगी तो एडीए वीसी बीसी गोस्वामी ने मोर्चा संभाल लिया। उन्होंने भ्रमण के दौरान कैंपस में कराए गए कार्यो के बारे में बताया। खुशरोबाग में ही स्थित बागवानी और उद्यान विभाग के अधिकारियों ने सीएम को यहां होने वाली अमरूद की खेती की जानकारी भी दी। बताया कि इलाहाबादी अमरूद की ढेरों वैरायटी यहां पैदा की जा रही है। यह सुनकर सीएम ने उत्सुकता भी जाहिर की।

दिन में जल रही थीं स्ट्रीट लाइट्स

सीएम के भ्रमण के दौरान जिम्मेदार विभागों की लापरवाही सामने आ गई। खुशरोबाग पहुंचे सीएम के सामने ही दिन के उजाले में स्ट्रीट लाइट जल रही थीं। यह देखकर कमिश्नर का माथा ठनक गया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को तत्काल लाइट बंद कराने के आदेश दिए। हालांकि पूरे भ्रमण के दौरान सीएम ने प्रसन्नता व्यक्त की।

फिसलने से बच गई रीता बहुगुणा

खुशरोबाग में सबसे पहले पर्यटन मंत्री डॉ। रीता बहुगुणा जोशी पहुंची थीं। लेकिन एंट्री करते ही वह फर्श पर फिसलते-फिसलते बच गई। उन्होंने कर्मचारियों से पूछा भी कि जमीन पर क्या लगाया गया है। इसके बाद जैसे ही सीएम ने एंट्री की, रीता बहुगुणा ने उन्हें बचकर चलने की सलाह दी। इस पर अन्य अधिकारियों ने भी नाराजगी जाहिर की।

Posted By: Inextlive