शुक्रवार को नहीं हो सकी आपत्तियों पर सुनवाई, अब 18 अगस्त को सुना जाएगा पक्ष

जिले भर से 22 लोगों ने दाखिल की है प्रस्तावित रेट पर आपत्ति

ALLAHABAD: सर्किल रेट मामले में आपत्तिकर्ताओं की सुनवाई की डेट बढ़ा दी गई है। शुक्रवार को लोगों को जिला प्रशासन के समक्ष हाजिर होकर अपनी बात रखनी थी लेकिन ऐन वक्त पर इसे टाल दिया गया। इसके चलते सर्किल रेट की फाइनल सूची सामने आने में भी विलंब होगा। हालांकि, आपत्ति जाहिर करने वालों की संख्या उम्मीद के मुताबिक कम है, ऐसे में इस साल जमीनें महंगी हो जाएं तो कोई बड़ी बात नहीं होगी।

18 अगस्त को रखेंगे अपना पक्ष

14 अगस्त को सर्किल रेट की प्रस्तावित सूची पर आपत्तिकर्ताओं को अपना पक्ष रखना था। लेकिन, ऐन वक्त पर बार अध्यक्ष के नहीं आ पाने से सुनवाई टाल दी गई। इसके बाद सुनवाई की तिथि 18 अगस्त को दोपहर साढ़े तीन बजे से सुनिश्चित की गई है। इस दिन सभी को बुलाया गया है। इस दौरान जिला प्रशासन और रजिस्ट्रार के सामने उन्हें पक्ष रखना होगा। इसके आधार पर सर्किल रेट की फाइनल सूची जारी की जाएगी।

जिले भर से आई महज 22 आपत्ति

इस बार सर्किल रेट में 12 से 15 फीसदी की बढ़ोतरी करने का प्रस्ताव रखा गया है। जारी की गई प्रस्तावित सूची में शहर और आसपास के इलाकों की जमीनों के भाव में दो से तीन हजार रुपए प्रति वर्गमी की बढ़ोतरी की गई है। जिले भर से कुल 22 आपत्तियां अब तक प्राप्त हुई हैं। इनमें सदर मुख्यालय से 18, सोरांव से तीन और करछना व बारा से एक-एक आपत्ति प्राप्त हुई है।

25 अगस्त से पहले नहीं जारी होगी सूची

लेटलतीफी के चलते सर्किल रेट की फाइनल सूची जारी होने में लंबा समय लग सकता है। जानकारी के मुताबिक 20 अगस्त से पहले सूची जारी करने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन अब सूची 25 अगस्त तक ही जारी की जा सकेगी। जिसका फायदा पब्लिक को मिलेगा। लोग पुराने रेट पर अपनी जमीनों की सस्ती रजिस्ट्री करा सकेंगे।

Posted By: Inextlive