स्वच्छता रैंकिंग में परएसआरएन हॉस्पिटल तीसरे नंबर पर

नगर निगम की ओर से जारी की गई है सूची, मिला प्रमाण पत्र

नगर निगम की स्वच्छ सर्वेक्षण रैंकिंग में तेजबहादुर सप्रू (बेली) अस्पताल ने बाजी मार ली है। अस्पताल को पहला स्थान मिला है, दूसरे स्थान पर कमला नेहरू मेमोरियल अस्पताल रहा। वहीं, एसआरएन (स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल) की स्थिति सबसे खराब है, यह अस्पताल तीसरे नंबर पर है।

तीन स्तर पर जारी की गयी रैंक

नगर निगम ने जिले के बड़े सरकारी अस्पतालों के सफाई व्यवस्था पर सर्वेक्षण किया। इसमें तीन स्तर पर रैंक जारी किए गए। अस्पताल परिसर, ओपीडी, ओटी समेत अन्य जगहों की सफाई व्यवस्था देखी गई। नगर निगम की ओर से मंगलवार को इसकी रैंकिंग जारी की गई। इसमें सबसे अच्छा बेली अस्पताल का प्रदर्शन रहा। टीम ने इस अस्पताल को पहला स्थान दिया। सफाई के मामले में यह सरकारी अस्पताल सबसे बेहतर पाया गया। सबसे खराब स्थिति एसआरएन में रही। सफाई के मामले में यहां बड़ी लापरवाही बरती जा रही है। टीम की ओर से जब निरीक्षण किया गया तो यहां की स्थिति ठीक नहीं रही। नगर निगम के जोनल अधिकारी रविंद्र कुमार, मुख्य सफाई एवं खाद्य निरीक्षक जितेंद्र कुमार गांधी व सफाई एवं खाद्य निरीक्षक राकेश भार्गव ने बेली अस्पताल में पहुंचकर अस्पताल की सीएमएस डॉ। किरन मलिक व डॉ। एमके अखौरी को इसका प्रमाण पत्र भी दिया।

एसबीआई त्रिवेणी शाखा ने मारी बाजी-फोटो

विभागीय स्तर पर किये गये स्वच्छ सर्वेक्षण में भारतीय स्टेट बैंक की त्रिवेणी शाखा ने अच्छा परफॉर्म किया है। उसे ओवरआल थर्ड पोजीशन हासिल हुई है। बता दें कि स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए विभागों को कैटेगिरी में बांट कर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। मंगलवार को इसका प्रमाण पत्र जोनल अधिकारी रविंद्र, चीफ इंस्पेक्टर (नोडल अधिकारी) जितेंद्र कुमार गांधी ने शाखा में जाकर प्रदान किया। यूपी शाखा प्रबंधक अश्विनी कुमार द्विवेदी ने यह प्रमाण पत्र स्वीकार किया।

Posted By: Inextlive