50 आधुनिक मशीनीकृत वाहन से की जायेगी सफाई

03 स्टाफ मौजूद रहेंगे प्रत्येक वाहन में

26 जनवरी से डोर टु डोर कूड़ा कलेक्शन भी करेगा लॉयन

40 वार्डो में करेगी कूड़ा कलेक्शन

---------------------

मैकेनाइज्ड शौचालय क्लीनिंग प्रोजेक्ट का इनॉग्रेशन महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने किया

अब नगर के सामुदायिक शौचालय को आधुनिक मशीनों से साफ किया होगा। इसके लिये दिल्ली की लॉयन सíवसेस प्राइवेट लिमिटेड को जिम्मेदारी सौंपी गयी है। प्रयागराज में जिम्मेदारी मिलने से प्रयागराज लॉयन वेस्ट मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड की ओर से मकर संक्राति के अवसर पर बिग बाजार के पास आयोजित कार्यक्रम में आधुनिक तकनीक से परिपूर्ण मशीनीकृत सफाई परियोजना का उद्घाटन महापौर अभिलाषा गुप्ता ने किया।

स्वीपिंग मशीन भी जल्द मिलेगी

इन मशीनों द्वारा करीब 30 से 40 मिनट में शौचालय की सम्पूर्ण सफाई हो पाएगी। महापौर ने बताया प्रयागराज नगर की सफाई व्यवस्था को उत्तम बनाये रखने के लिए स्वीपिंग मशीन भी लिया जा रहा है, जल्द ही उसे भी नगर निगम में शामिल कर नगर की व्यवस्था बनाये रखने के लिए उपयोग में लगाया जाएगा। प्रोग्राम में चीफ इंजीनियर सतीश कुमार, लायन वेस्ट मैनेजमेंट के प्रोजेक्ट हेड मनोज मिश्र, मार्वेसटिंग हेड शिराज तिवारी, मैनेजर कुलदीप तिवारी, क्षेत्रीय पार्षद अशोक सिंह, अनूप मिश्र नामित पार्षद, राजेश निषाद नामित पार्षद, पूर्व पार्षद राजेश कुशवाह, रविन्द्र कुमार जोनल अधिकारी संजय मगमई, जोनल अधिकारा पुरषोत्तम, अवर अभियंता मौजूद रहे।

जोन दो में पांच और चार एवं तीन में सम्पूर्ण वाडों में होगी सफाई

कंपनी के प्रोजेक्ट हेड मनोज मिश्र ने बताया कि जोन दो के पांच वार्ड 40, 58, 60, 65 एवं 72 के अलावा जोन चार और तीन के सम्पूर्ण वार्डो में बने सामुदायिक शौचालयों की सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी उनकी कंपनी को दी गयी है।

उल्लेखनीय है कि इसके अलावा अन्य वार्डो में बने सामुदायिक शौचालयों की सफाई जयपुर की सीडीसी से करार है। पांच साल तक वह सफाई करायेंगे।

अच्छा काम होने पर दो साल और सफाई का मौका मिल सकता है। लॉयन वेस्ट मैनेजमेंट प्रा। लिमिटेड पीआरओ शिराज अहमद ने बताया कि हमारी कंपनी नगर के चालीस वार्डो में डोर टु डोर कूड़ा कलेक्शन भी करेगी। यह कार्य 26 जनवरी से शुरू होगा। उन्होंने बताया कि सामुदायिक शौचालयों में सफाई के लिये करीब 50 आधुनिक मशीनीकृत वाहन है। हर वाहन में तीन स्टाफ मौजूद होंगे।

Posted By: Inextlive