-इमरजेंसी वार्ड से निकाला गया लावारिस मरीज, रातभर हॉस्पिटल की चौखट पर पड़ा रहा

-कॉल्विन हॉस्पिटल का मामला, वायरल हुआ वीडियो

ALLAHABAD: डॉक्टर को धरती का भगवान कहा जाता है। लेकिन कॉल्विन हॉस्पिटल में इस भगवान का जो चेहरा सामने आया है, उसे देखकर पूछा जा सकता है कि क्या इतना निष्ठुर है धरती का भगवान। वाकया कुछ यूं है कि कॉल्विन हॉस्पिटल में एक लावारिस मरीज को बुधवार रात इमरजेंसी वार्ड से बाहर निकाल दिया गया। वह रातभर हॉस्पिटल की चौखट पर पड़ा आने जाने वालों से मदद की गुहार लगाता रहा। गुरुवार को घटना का वीडियो वायरल हुआ तो हॉस्पिटल प्रशासन सकते में आ गया। अधिकारियों का कहना है कि यह मरीज दिमागी रूप से बीमार है और वार्ड से अपने उठकर बाहर चला आया है।

डॉक्टर और स्टाफ ने भी किया इग्नोर

कॉल्विन हास्पिटल की इमरजेंसी के सामने बुधवार रात 60 वर्षीय बुजुर्ग जमीन पर पड़ा कराहता रहा। थोड़ी दूरी पर इमरजेंसी वार्ड में डॉक्टर और स्टाफ मौजूद रहे, लेकिन उनको भी इस पर दया नहीं आई। आने जाने वालों ने मरीज पर रहम खाकर पैसे जरूर उसके सामने फेंक दिए। बताया जा रहा है कि मरीज को हॉस्पिटल स्टाफ ने बाहर निकाल दिया था। इसी बीच किसी ने घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इसके बाद दिनभर हॉस्पिटल में हड़कंप मचा रहा।

अपने से उठकर आ गया बाहर

उधर, इस मामले में हॉस्पिटल प्रशासन का कहना है कि यह लावारिस मरीज है और अपने से वार्ड से उठकर बाहर निकल जाता है। अधिकारियों का यह भी कहना है कि कुछ अराजक तत्व मरीज को उठाकर बाहर लिटा देते हैं और भीख मंगवाते हैं। हालांकि, जब हमने हॉस्पिटल की सिक्योरिटी के बारे में पूछा तो अधिकारियों के पास माकूल जवाब नहीं था।

वह लावारिस मरीज है। पिछले कई दिनों से भर्ती किया जाता है। फिर अपने से बाहर निकल जाता है। कुछ अराजक तत्व उसको बाहर ले जाकर भीख भी मंगवाते हैं। हमारी सिक्योरिटी कितना ध्यान रखेगी। हमने सुबह मरीज को वापस वार्ड में भर्ती करवाया है।

-डॉ। इम्तियाज, अधीक्षक, काल्विन हॉस्पिटल

Posted By: Inextlive