-16 अगस्त को प्रस्तावित है खंड शिक्षा अधिकारी पदों पर भर्ती की लिखित परीक्षा

- लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड को किया गया अपलोड

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ)-2019 की प्रारंभिक परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। सूबे के 18 जिलों में परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने बुधवार को परीक्षा के लिए जिलों के नाम तय कर दिए। इसके तहत 16 अगस्त को दोपहर 12 से दो बजे तक प्रयागराज, आजमगढ़, बरेली, आगरा, गोरखपुर, अयोध्या, गाजियाबाद, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, रायबरेली, सीतापुर, वाराणसी व मथुरा जिला में विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी। प्रश्नगत परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। अभ्यर्थियों को वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा।

309 पदों पर होनी है भर्ती

लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र ने बताया कि जिन दिव्यांग अभ्यर्थियों को स्क्राइब/राइटर व अतिरिक्त समय लेना है, उनसे 11 मार्च को प्रत्यावेदन लिया जा चुका है। ऐसे अभ्यर्थियों के अभिलेखों के जांचोपरांत संबंधित परीक्षा केंद्र में सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। आयोग ने खंड शिक्षा अधिकारी 2019 के तहत 309 पदों की भर्ती निकाली है। इसमें पांच लाख 28 हजार से अधिक आवेदन आए हैं। भर्ती का विज्ञापन 12 दिसंबर 2019 को जारी किया गया। जबकि ऑनलाइन आवेदन के तहत फार्म 13 जनवरी तक सबमिट कराए गए।

साथ में ले जाना होगा ये डॉक्यूमेंट

परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों को दो फोटो व आइडी प्रूफ की मूल अथवा फोटोकापी लेकर आना अनिवार्य होगा।

जिन दिव्यांग अभ्यर्थियों से 11 मार्च को प्रत्यावेदन लिया जा चुका है। ऐसे अभ्यर्थियों के अभिलेखों के जांचोपरांत संबंधित परीक्षा केंद्र में स्क्राइब/राइटर व अतिरिक्त समय की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

अरविंद कुमार मिश्र, परीक्षा नियंत्रक, यूपीपीएससी

Posted By: Inextlive