पूर्व महाधिवक्ता वीसी मिश्र समेत 24 घंटे में 12 मरीज हार गए कोविड 19 से जंग

24 घंटे में इलाज करा रहे कुल 403 मरीज हुए डिस्चार्ज

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ रहा है। हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से जारी आंकड़े पिछले रिकार्ड को रोज तोड़ रहे हैं। मंगलवार को हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार 24 घंटों में कोरोना संक्रमित की संख्या 2142 तक पहुंच गई। जबकि 24 घंटों में संक्रमण की बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा 12 तक पहुंच गया। बार काउंसिलग आफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व महाधिवक्ता विनय चन्द्र मिश्र ने भी कोरोना से लड़ते हुए जीवन की जंग हार गए। वहीं सीएमपी पीजी कालेज की पूर्व प्रोफेसर डॉ। हेमलता का भी मंगलवार की सुबह निधन हो गया था। सोमवार को ही उनकी कोरेाना रिपोर्ट निगेटिव आयी थी।

25 प्रतिशत से ही कम है रिकवरी रेसियो

होली के बाद से तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमित के आंकड़े चौकाने वाले आ रहे है। यहीं कारण है कि आंकड़ों पर नजर डाले तो लगातार संक्रमित लोगों की संख्या के मुकाबले रिकवरी रेसियो 25 प्रतिशत से भी कम है। मंगलवार को जारी आंकड़ों के अनुसार डिस्चार्ज हुए मरीजों की संख्या 403 रही। इसमें हॉस्पिटल से इलाज कराकर ठीक हुए मरीजों की संख्या 40 व होम आईसोलेशन से ठीक हुए मरीजों की संख्या 363 रही। होम आईसोलेशन खत्म करने वाले कुल मरीजों की संख्या अब तक 30655 पहुंची है। वहीं 24 घंटे में हेल्थ डिपार्टमेंट की अलग-अलग टीमों द्वज्ञरा कुल किए गए टेस्ट की संख्या 11972 रही।

पूर्व महाधिवक्ता को दी श्रद्धांजलि

बार काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष व यूपी के पूर्व महाधिवक्ता वीसी मिश्र का कोरोना संक्रमण से मंगलवार को निधन हो गया। निधन की सूचना मिलते ही अधिवक्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई। इस मौके पर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन संयुक्त सचिव प्रेस राजेन्द्र कुमार सिंह ने शोक व्यक्त किया।

Posted By: Inextlive