-विभाग से जुड़े चार लोग बुधवार को मिले पाजिटिव

-तीन हजार से नीचे पहुंची संक्रमितों की संख्या

PRAYAGRAJ: कोरोना ने किसी भी सेक्टर को नहीं छोड़ा है। बुधवार को रेलवे विभाग से जुड़े चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें असिस्टेंट लोको पायलट, रेलवे हॉस्पिटल के हॉस्पिटल असिस्टेंट, सीनियर सेक्शन इंजीनियर और बुकिंग सुपरवाइजर शामिल हैं। इस बीच पिछले चौबीस घंटे में संक्रमण के 208 नए मामले सामने आए हैं और दो लोगों की संक्रमण से मौत हो गई है। हालांकि एक्टिव केसेज की संख्या तीन हजार से नीचे आना राहत की वजह बना हुआ है। दूसरी राहत यह रही कि कुल 310 लोग एक दिन में डिस्चार्ज हुए और यह संख्या संक्रमितों से अधिक है।

यह भी हुए संक्रमित

रेलवे ने पॉजिटिव मामले पाए जाने के बाद संबधित सेक्शन का सेनेटाइजेशन शुरू करा दिया है। इसके अलावा एजी आफिस के एकाउंट आफिसर, रिटायर्ड डिस्ट्रिक्ट जज, बमरौली प्राइमरी स्कूल के टीचर, इंडियन आयल के असिस्टेंट मैनेजर, हाईकोर्ट के वकील, हाईकोर्ट के स्टैंडिंग काउंसिल, करेली थाने के कांस्टेबल, एक्सिस बैंक करेली के सेल मैनेजर और बमरौली मूरी गांव के प्रधान की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है।

कम हुआ एसआरएन का लोड

मरीजों की संख्या कम होने से हॉस्पिटल्स का लोड भी कम होने लगा है। एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों की संख्या घटकर 120 हो गई है। जबकि बेली एलटू हॉस्पिटल में 42 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। रेलवे एलटू में भी 39 मरीज भर्ती हैं। मरीजों की घटती संख्या पर अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। उनका कहना है कि इससे स्वास्थ्य विभाग की मशीनरी को काफी राहत मिलेगी।

संक्रमण की रफ्तार कम हो रही है। ऐसे में लोगों को अधिक जागरुक होना होगा। अगर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का पालन किया जाए तो इस संख्या अधिक कम किया जास कता है।

-डॉ। ऋषि सहाय, नोडल कोविड 19

Posted By: Inextlive