सेंट जोसेफ में तीन, प्रिंसिपल व वाइस प्रिंसिपल मिले पॉजिटिव

विशप जानसन में नौ केस मिले, सभी स्कूल स्टॉफ

प्रयागराज- शासन ने एक मार्च से प्राइमरी कक्षाओं को खोलने का आदेश दिया है। जिसके अंतर्गत बच्चों को लंबे समय के बाद स्कूल में जाकर पढ़ाई करनी होगी। लेकिन, बच्चे स्कूल पहुंचते उसके पहले ही कोरोना कैंपस में पहुंच चुका है। मंगलवार को शासन के आदेश पर जांच के दौरान सेंट जोसेफ स्कूल में प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल सहित तीन पॉजिटिव मिले हैं वहीं विशप जानसन में भी नौ कोरोना के केस मिले, ये सभी स्कूल स्टॉफ के मेंबर हैं.यह देखकर प्रशासन भी एलर्ट हो गया है और अन्य स्कूलों में अभियान चलाने की तैयारी शुरू हो गई है।

पहले मॉल और अब स्कूल

कोरोना को बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए अब सतर्क रहने की जरूरत है। मंगलवार को हाईकोर्ट के नजदीक स्थित बिशप जानसन ब्वायज स्कूल में 9 और सेंट जोसेफ कॉलेज में 4 स्टाफ पॉजिटिव पाए गए हैं। यह सभी बिना लक्षण के थे और रूटीन जांच में यह पाजिटिव पाए गए हैं। इसके पहले बिग बाजार और कोलकाता बाजार मॉल में भी कई व्यक्ति पाजिटिव मिले थे। बाद में इनको बंद कराकर सेनेटाइज करवाया गया। अधिकारियो का कहना है कि यह रूटीन जांच है और शासन के आदेश पर सेगमेंट वाइज की जा रही है।

कमजोर है कोरोना, फिर भी होशियार

जिला कोरोना नोडल अधिकारी डॉ। ऋषि सहाय का कहना है कि अभी कोरोना कमजोर है। इसके लक्षण सामने नहीं आ रहे। जो लोग पाए जा रहे हैं लक्षण विहीन है। लेकिन इससे निश्चिंत रहने की जरूरत नहीं है। सोशल डिसटेंसिंग और मास्क का पूरा पालन किया जाना जरूरी है। कोरोना के प्रति लापरवाही बरतना घातक भी हो सकता है।

पूरे जिले में एक मरीज भर्ती

वर्तमान में जिलेभर में कोरोना का केवल एक मरीज भर्ती है। उसे एसआरएन में रखा गया है। जबकि मंगलवार को कुल 19 मरीज पॉजिटिव पाए गए और 5 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। 6499 लोगों की कोरोना जांच की गई है। पिछले तीन दिन से लगातार दस से अधिक मरीजों के सामने आने से अधिकारियों ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है।

Posted By: Inextlive