प्रदेश के बेस्ट केमेस्ट्री टीचर कैटेगिरी में किया गया था नॉमिनेट

डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा ने लानऊ में किया समानित

केमेस्ट्री के बूते हजारों छात्रों का इंजीनियरिंग और मेडिकल फील्ड में कॅरियर संवार चुके डॉ सीपी शर्मा को उत्तर प्रदेश का बेस्ट केमेस्ट्री टीचर अॅवार्ड मिला है। प्रदेश भर से नॉमिनेटेड टीचर्स को पछाड़कर यह उपलब्धि अपने नाम दर्ज कराने वाले सीपी शर्मा ने इलाहाबाद को भी गौरवान्वित किया है। उन्हें यह पुरस्कार लानऊ में आयोजित समारोह में मंगलवार को उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने प्रदान किया।

बड़े मंगल को मिला बड़ा समान

ज्येष्ठ मास का बड़ा मंगल वैसे भी बेहद शुभ दिन था। इसी दिन इलाहाबाद के टैगोरटाउन में इंजीनियरिंग और मेडिकल इंट्रेंस की तैयारी कराने वाली कोचिंग संस्था सीपी शर्मा क्लासेज के डायरेक्टर डॉ सीपी शर्मा को यह पुरस्कार मिला तो फैमिली मेबर्स के साथ ही कोचिंग स्टॉफ मेंबर्स और छात्रों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में जन्मे सीपी शर्मा का कर्म क्षेत्र इलाहाबाद रहा है। उन्होंने बच्चों का ाविष्य बेहतर बनाने के लिए एजुकेशन के फील्ड में ही रहने का फैसला लिया और सीपी शर्मा क्लासेज की नींव रखी। साल दर साल सफलता की बुलंदियों की सीढ़ी चढ़ते जा रहे डॉ शर्मा बताते हैं कि उन्हें पहले भी कई समान मिल चुके हैं। पुरस्कारों से उन्हें और बेहतर करने की ऊर्जा मिलती है। उन्होंने इस सफलता के लिए अपने गुरु इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रो। जगदबा सिंह के प्रति विशेष आभार ज्ञापित किया है। उनका कहना है कि प्रो। सिंह के मार्गदर्शन ने उन्हें संघर्ष करके आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली।

मां-पत्‍‌नी का अहम रोल

डॉ। शर्मा इस मौके पर अपनी मां श्रीमती मुन्नी देवी और पत्‍‌नी माधवी शर्मा को याद करना नहीं भूले। वह बताते हैं कि संघर्ष के शुरुआती दिनों में मां का हर कदम पर साथ मिला तो शादी के बाद पत्‍‌नी ने ारपूर साथ दिया।

Posted By: Inextlive