परेड मैदान से स्कार्पियो में उठा ले गए, बिहार ले जाने की आशंका

सूचना के बाद पुलिस टीम बिहार के लिए की गई रवाना

ALLAHABAD: कीडगंज थाना क्षेत्र के परेड मैदान से बुधवार शाम आर्केस्ट्रा संचालक ज्ञानचंद्र उर्फ राजा का अपहरण कर लिया गया। परिवार वालों के अनुसार बिहार निवासी आरोपियों ने उसे फोन कर बकाया पैसा लेने के बहाने से बुलाया था। परिवार वालों ने कीडगंज थाने में विकास उर्फ छोटू पांडेय के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

बाकी रह गए थे कुछ रूपये

करछना थाना क्षेत्र के बरांव खरिकान का पुरवा गांव निवासी राममनोरथ किसान हैं। बेटा ज्ञानचंद्र उर्फ राजा ऑरकेस्ट्रा संचालक है। तीन साल पहले उसका संपर्क छत्तीसगढ़ की लड़की से हुआ, जो डांसर है। इसके बाद दोनों एक साथ प्रोग्राम करने लगे। परिवार वालों के अनुसार बीते साल आरा बिहार निवासी विकास ने अपने यहां कार्यक्रम के लिए राजा को 70 हजार रुपये दिये। इसके बाद राजा ने डांसर के साथ बिहार में पूरे दो माह तक कई कार्यक्रम किए। कुछ पैसे बाकी रह गए थे जिसके लिए आरोपियों ने कहा कि अगले साल कार्यक्रम के वक्त दे देंगे।

बहाने से बुलाया और उठा ले गए

पुलिस के अनुसार छोटू ने कुछ दिन पहले राजा को फोन किया और कार्यक्रम कराने की इच्छा जताई। तब राजा ने पिछले साल से अधिक पैसे की मांग की और एडवांस मिलने के बाद ही कार्यक्रम में आने को कहा। इस पर दोनों में नोकझोंक भी हुई। प्रोग्राम की डेट नजदीक आई तो छोटू इलाहाबाद पहुंचा और राजा को फोन किया कि परेड आकर अपने पैसे ले जाओ। राजा वहां पहुंचा तो उसे जबरन स्कार्पियो में बैठा लिया और चले गए। इस बीच जब राजा घर नहीं पहुंचा तो परिवार वालों ने उसके मोबाइल पर फोन किया। तब उसने खुद के अपहरण की बात कही।

बिहार रवाना हुई पुलिस टीम

परिवार वालों से घटना की जानकारी के बाद एएसपी विनीत जायसवाल ने संबंधित डांसर को बुलाकर पूछताछ की। उससे मिली जानकारियों के आधार पर एसआई वेद पांडेय के नेतृत्व में पुलिस टीम बनाकर बिहार रवाना की। हालांकि सूत्रों की मानें तो राजा को बरामद कर लिया गया है, लेकिन छोटू पुलिस की पकड़ में नहीं आया है।

पुलिस टीम को बिहार भेजा गया है। आरोपी की तलाश की जा रही है। अभी स्पष्ट रूप से कुछ भी नहीं कहने की स्थिति नहीं है।

विनीत जयसवाल

एएसपी

Posted By: Inextlive