अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि हुए कोरोना संक्रमित

शहर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। संक्रमण रोजाना नए कीर्तिमान बना रहा है। रविवार को 1628 नए केारोना संक्रमित सामने आए और कुल आठ मरीजों की मौत हो गई। यह दोनों शहर में कोरोना के इतिहास के अब तक के सबसे बड़े आंकड़े हैं। इस बीच 224 मरीजों को हॉस्पिटल और होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज किया गया है। एक दिन में कुल 8417 लोगों की जांच की गई है।

बढ़ रहा मौतों का आंकड़ा

शहर में अब तक सबसे ज्यादा आठ मौतें रविवार को हुई है। यह एक दि नमें कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा है। डिस्चर्ज होने वालों में सात मरीज यूनाइटेड मेडिसिटी और 18 मरीज एसआरएन हॉस्पिटल के हैं। प्रशासन ने लगातार बढ़ रहे मौतों के आंकड़े पर चिंता जताई है।

11 हजार को लगा टीका

जिस तरह से संक्रमण बढ़ रहा है उसी तरह से शहर में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। टीकाकरण उत्सव केपहले दिन कुल 98 सेंटर्स पर 11470 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है। जिसमें 9677 पहली डोज और 1258 टीके कीदूसरी डोज है। निजी हॉस्पिटल्स में 535 का वैक्सीनेशन किया गया है.इसी क्रम में 12 से 14 अप्रैल को फोकस वैक्सीनेशन के तहत स्कूल व कॉलेज के टीचर्स का वैक्सीनेशन किया जाएगा।

ये हुए केारोना पाजिटिव

रविवार को कोरोना पाजिटिव होने वालों में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि सहित देना बैंक, यूपीआरटीओयू, केंद्रीय विद्यालय, सीएचसी कौंधियारा, सैदाबाद, एनटीपीसी, स्टेट बैंक के स्टाफ शामिल हैं। सभी को इलाज के लिए हॉस्पिअल में भर्ती कराया गया है।

जिस तरह से मरीज बढ़ रहे हैं उसको देखते हुए मरीजों के इलाज की तैयारियां की जा रही हैं। अधिक से अधिक टेस्टिंग कर पाजिटिव मामलों को ट्रेस किया जा रहा है। लोगों से अपील है कि मास्क लगाए वरना कोरोना की भयावहता का वह भी शिकार हो सकते हैं।

डॉ। ऋषि सहाय, नोडल कोविड 19

Posted By: Inextlive