संक्रमण रेशियो के साथ मौतें भी हुई कम

Updated Date: Thu, 06 May 2021 03:40 PM (IST)

बुधवार को कुल 596 नये कोरोना संक्रमित मिले, 1749 ने दी कोरोना को मात, सात की मौत

शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार कम हो रही है। बुधवार को 596 नए मामले सामने आए। वहीं सात मरीजों की कोरोना ने जान ले ली। चौबीस घंटे में 1749 मरीज ठीक हुए और इसमें से 51 मरीज अस्पताल से घर भेजे गए हैं। 1698 मरीजों को होम आइसोलेशन से निजात मिली है। इस बीच 11743 लोगों की कोरोना सैंपल लिया गया। बता दें कि मंगलवार को 683 नए कोरोना मामले सामने आए थे।

पीक की भविष्यवाणी को लेकर सतर्क

नोडल कोविड 19 डॉ ऋषि सहाय का कहना है कि मई के मध्य में कोरोना पीक की भविष्यवाणी की जा रही है। जिसको लेकर हम सभी सतर्क हैं। यही कारण है कि लोगों को घर पर रहने की अपील की जा रही है। वैसे सक्रमण की दर कम हो रही है, लेकिन हमें सतर्क रहना होगा। यूपी के कई जिलों में अभी भी केसेज की बढ़ने की रफ्तार जारी है।

सोशल डिसटेंसिंग के साथ होगा वितरण

प्रशासन का कहना है कि 5 से 14 मई के बीच सरकारी राशन का वितरण होना था। कई दुकानों को खाद्यान्न नहीं पहुंचा है। जिन दुकानों को पूर्व में अनाज का उठान हो गया है वह सुबह नौ से शाम छह बजे के बीच कोरोना प्रोटोकाल के साथ वितरण करेंगे.यह जानकारी जिला पूíत अधिकारी ने दी है।

व्यापारियों ने गिनाई समस्याएं

सर्व उद्योग व्यापार मंडल व अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की गंगापार की वर्चुअल मीटिंग में व्यापारियों ने अपनी समस्याएं बताई। जिसमें कहा गया कि मलाक हरहर गंगापार के सभी दुकानों की सेनेटाइज कराया जाए। लालगोपालगंज के दुकानदारों ने दुकानों को सहालग में सुबह 6 से रात 11 बजे तक खोले जाने की मांग की। इसी तरह हथिगहां, कौडिहार के व्यापारियों ने अपनी बात रखी। बैठक में प्रयाग केमिस्ट एसोसिएशन गंगापार अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता, प्रदेश महामंत्री सुशांत केसरवानी, अध्यक्ष लालू मित्तल सहित तमाम व्यापारी उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.