विकास प्राधिकरण, नगर निगम एवं डेवलपर्स के साथ मंत्री ने की बैठक

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह व डीएम व उपाध्यक्ष पीडीए संजय खत्री की अध्यक्षता में शनिवार को विकास प्राधिकरण, नगर निगम एवं डेवलपर्स के साथ बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें मंत्री ने बिल्डर्स की समस्याओं को सुना। पीडीए की पालिसी की जानकारी लेते हुए कहा कि विकास का कार्य रूकेगा नहीं, इसके साथ ही साथ ध्यान भी दिया जाये कि जनता को कोई समस्या उत्पन्न न हो।

आबादी के हिसाब से करिए प्लान

उन्होंने कहा कि जो हम लोग डी-कंजस्ट का प्लान दो क्षेत्रों में कर रहे है। नैनी क्षेत्र एवं शहर पश्चिमी में तो उधर लोगो की जनसंख्या बढ़ेगी। उसके लिए फ्लाईओवर ब्रिज तथा भविष्य में मेट्रो का प्लान किया जा रहा है। उसका डीपीआर बनाने के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने आबादी के दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए ऐसे प्लान किये जाये कि जहां भी डेवलपमेंट हो रहा है उसको कैसे अच्छा से अच्छा बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि नक्शे के अनुसार जमीनी स्तर पर कार्य नहीं हो रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए उसकी सिवरेज, सड़के तथा लाइट आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

डीएम से करिए वार्ता

उन्होंने सड़क चौड़ीकरण करने से पहले डीएम से वार्ता करने की बात कही। किसी गरीब व्यक्ति या आम जनमानस यदि मकान बनवाना चाहता है, उसे किसी भी तरह की कोई परेशानी ने आने पाये। डीएम ने बताया कि शहर के विकास में जो भी डेवलपर्स मौजूद है, उनका बहुत योगदान है तथा मैं ये आश्वस्त करता हूं कि विकास प्राधिकरण एवं नगर निगम दोनों मिलकर इस पर कार्य करेंगे, जिससे कि नियोजित प्रयागराज-स्वच्छ प्रयागराज एवं सुन्दर प्रयागराज की स्थापना की जा सके। बैठक में नगर आयुक्त रवि रंजन, सचिव प्रयागराज विकास प्राधिकरण दयानंद, शिवानी सिंह सहित डेवलपर्स एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive