हमलावरों ने हॉस्टल में घुसकर मारपीट के साथ की तोड़फोड़

पुलिस ने तीन आरोपियों सहित दर्जनभर के खिलाफ दर्ज किया केस

ALLAHABAD: राजीव नगर स्थित शतुरखाना मोहल्ले में गौरी शंकर छात्रावास में घुसे हमलावरों ने छात्रों को जमकर पीटा। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। बवाल की सूचना पर जब तक पुलिस वहां पहुंची हमलावर फरार हो गए थे। पुलिस ने तहरीर के आधार पर तीन नामजद समेत दो दर्जन से अधिक हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

कोचिंग में हुआ था विवाद

रानी रेवती देवी सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कॉलेज का एक छात्रावास शतुरखाना में गौरी शंकर छात्रावास के नाम से है। इसमें कालेज कई छात्र रहते हैं। इन्हीं में से कुछ बगल में चलने वाली कोचिंग में पढ़ते हैं। छात्रों ने बताया कि दो दिन पूर्व छात्रावास के छात्र युवराज, जितेन्द्र व कई अन्य छात्र कोचिंग गए थे। वहां कुछ छात्रों से उनकी सीट पर बैठने को लेकर कहासुनी हुई। वहां मौजूद अन्य लोगों ने दोनों पक्षों को अलग कर दिया।

अचानक बोला हमला

रविवार को धर्मेन्द्र यादव, रितिक यादव व राज तिवारी अपने दो दर्जन से अधिक साथियों के साथ छात्रावास पहुंचे। इनके हाथों में हॉकी, लोहे की राड व डंडे थे। इन्होंने छात्रावास में घुसते ही हमला बोल दिया। जो मिला उसे जमकर पीटा गया। अचानक हुए हमले से वहां अफरा-तफरी मच गई। आरोप है कि हमलावरों ने छात्रों को पीटने के साथ तोड़फोड़ और लूटपाट भी की।

बवाल कर चले गए

छात्रावास में बवाल की जानकारी कॉलेज प्रवक्ता शिव नारायण सिंह तथा पुलिस को हुई तो उन्होंने पुलिस को मामले की जानकारी दी और खुद भी छात्रावास पहुंचे। तब तक हमलावर वहां से जा चुके थे। कॉलेज प्रवक्ता की तहरीर पर तीन नामजद आरोपी सहित कई अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

तहरीर के आधार पर तीन नामजद सहित दर्जन भर से अधिक हमलावर छात्रों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तलाश की जा रही है। जल्द ही बवाल करने वालों को पकड़ा जाएगा।

मनोज कुमार तिवारी, इंस्पेक्टर

Posted By: Inextlive