इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रवेश भवन पर पहुंचे अभ्यर्थी

-बीएएलएलबी, एलएलबी और एलएलएम वालों ने किया प्रॉसेस

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रवेश भवन पर शुक्रवार से डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन का काम शुरू हो गया। इसकी शुरुआत लॉ कोर्स बीएएलएलबी, एलएलबी और एलएलएम से हुई। इसमें डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के पहले दिन बीएएलएलबी की ऑनलाइन काउंसिलिंग में शामिल हुए 21 अभ्यर्थियों में 19 ने दस्तावेजों के सत्यापन में प्रतिभाग किया। वहीं एलएलएम में 19 ने लॉगिन किया था। इसमें से 18 अभ्यर्थियों ने वेरिफिकेशन करवाया। जबकि एलएलबी में 97 ने ऑनलाइन काउंसिलिंग करवाई थी। इसमें से केवल 58 ने ही डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन में भाग लिया।

पहले चरण की ऑनलाइन काउंसिलिंग पूरी

बता दें कि बीएएलएलबी में ऑनलाइन काउंसिलिंग का पहला चरण पूरा कर लिया गया है। बीएएलएलबी में ऑनलाइन काउंसिलिंग का दूसरा चरण शनिवार और रविवार को पूरा होगा। इन दो दिनो में बीएएलएलबी में 150.58 अंक तक पाने वाले ओबीसी, 124.58 अंक तक पाने वाले एससी एवं सभी एसटी वर्ग के अभ्यर्थी काउंसिलिंग में शामिल होंगे। वहीं एलएलबी और एलएलएम का पहला चरण भी पूरा कर लिया गया है। एलएलबी के दूसरे चरण में सात व आठ जुलाई को ओबीसी कैटेगरी में 133 या उससे अधिक अंक, एससी कैटेगरी में 122 या उससे अधिक अंक व सभी एसटी अभ्यर्थी काउंसिलिंग में भाग लेंगे।

डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवाने वाले अभ्यर्थियों को ऑनलाइन फीस का पेमेंट करना होगा। इसके बाद उन्हें प्रवेश भवन से एडमिशन कार्ड प्राप्त होगा।

प्रो। आईआर सिद्दकी, प्रवेश भवन एयू

ऑफलाइन सुविधा भी दी जाए- फोटो

इविवि के पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष आदिल हमजा साहिल की अगुवाई में छात्रों ने डायरेक्टर एडमिशन प्रो। एसएस उपाध्याय को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें कहा गया है कि विवि की ऑनलाइन काउंसिलिंग में ग्रामीण परिवेश के अभ्यर्थी भी भाग ले रहे हैं। उन्हें सर्वर में प्रॉब्लम का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा ऑनलाइन काउंसिलिंग में ग्रामीण छात्रों को बहुत दिक्कतें आ रही हैं। ऐसे में ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन काउंसिलिंग की सुविधा प्रदान की जाए। ज्ञापन देने वालों में राघवेन्द्र यादव, राहुल रूद्र, अरविन्द सरोज, मो। इमदाद, अदनान, फरहान आदि शामिल रहे।

Posted By: Inextlive