दुर्गा पूजा व मोहर्रम को देखते हुए पैदल व रात्रि गश्त करेंगें थाना प्रभारी

दुर्गा पूजा पण्डालों के आसपास सादे कपड़ों में रहेंगे पुलिसकर्मी

ALLAHABAD: दुर्गा पूजा और मोहर्रम को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में शांति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर थानाध्यक्षों को गश्त तेज करने का निर्देश दिया गया है। रात्रि गश्त का दायरा भी बढ़ाने को कहा गया है। बार्डर के थानों को जिले में प्रवेश करने वाले वाहनों पर नजर रखने को कहा गया है। दुर्गा पूजा पंडालों के आसपास सादे कपड़ों में पुलिस तैनात करने का निर्देश भी एसएसपी ने दिया है।

एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने निर्देश दिया है कि सभी पुलिसकर्मी चौकस रहें। बार्डर थाने सिटी या जनपद में प्रवेश करने वाले वाहनों की सघन जांच करें और जिस पर भी संदेह हो उसे जांच के बाद ही अंदर या बाहर जाने की अनुमति दें। उन्होंने त्योहार तक प्रतिदिन सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया है। इस दौरान दोपहिया और चारपहिया वाहनों की डिक्की जरूर चेक करने को भी कहा है। एसएसपी ने पूजा कमेटियों से भी पंडालों में वालंटियर तैनात करने के साथ सीसीटीवी कैमरा लगाने को कहा है।

वर्जन

त्योहारों को देखते हुए सभी को निर्देश दिया गया है कि वे क्षेत्र में असामाजिक तत्वों पर नजर रखें तथा पैदल गश्त के साथ रात्रि गश्त पर फोकस करें। दुर्गा पूजा पण्डालों के आसपास सादी कपड़ों में पुलिसकर्मियों को तैनात करने को कहा गया है।

आनंद कुलकर्णी, एसएसपी

Posted By: Inextlive