- रात भर बरी-बारी निकली चौकियों को देख मंत्रमुग्ध रहे भक्त

MAU: असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक विजय दशमी मऊ कस्बे में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। आयोजित मेले में भगवान राम, मां सीता व लक्ष्मण सहित प्रभु हनुमान जी की आकर्षक चौकियां निकाली गई। जिसे देखने लिए लोग रात भर सड़कों पर टहलते रहे। रामलीला मैदान से चल कर चौकियां गुड़ मंडी से होते हुए फुलवारी टोला, सब्जी मंडी, वियावल रोड एवं राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहुंच कर समाप्त हुई। चौकियों को देखने के लिए युवा ही नहीं बल्कि बुजुर्ग, अधेड़ व युवतियां और महिलाओं के साथ बच्चों भी जबरदस्त भीड़ रही। चौकियों को देखते ही भक्तों का जोर भरे अंदाज में जयकारा रात के सन्नाटे को तोड़ता रहा। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस प्रशासन भी सक्रिय नजर आया।

बाक्स

विसर्जित की गई दुर्गा प्रतिमाएं

शारदीय नवरात्र के समापन पर शुक्रवार को कस्बे में विधि विधान से भक्तों ने पूजा पाठ किया। मंदिरों में मां का दर्शन करने के लिए लोगों का तांता लगा रहा। देवी गीतों से सारा दिन कस्बा गूंजता रहा। पूर्व में चिन्हित पहाड़पुरवा, मटियारा, ओझर, रामनगर, रैपुरा, कोटरा, खांभा सहित अन्य जगह के तालाबों में मूर्तियां विसर्जित की गई।

निकला नौंवी का जुलूस

MAU: मोहर्रम की नवीं पर शुक्रवार को पूरे शानों-शौकत के साथ जुलूस निकाला गया। इमाम हुसैन की शहादत को याद कर मातम किया गया। इस दौरान इलाके के तमाम मुस्लिम समुदाय के लोग जुटे रहे।

Posted By: Inextlive