घटना को अंजाम देने के बाद तमंचा व कारतूस के साथ थाने जा पहुंचा ससुर

मृतका के पति की तहरीर पर पिता व भाई और मां समेत भयाहू के खिलाफ केस दर्ज

ALLAHABAD: जमीन के बंटवारे को लेकर नाराज ससुर ने बहू को तमंचे से गोली मार दी। गोली लगते ही खून से लथपथ महिला जमीन पर गिर पड़ी। अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। उधर घटना को अंजाम देने के बाद मृतका का ससुर तमंचे के साथ थाने जा पहुंचा। थाने में गुनाह कबूल करते हुए घटना से पुलिस को अवगत कराया। मृतका के पति की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपी ससुर को गिरफ्तार कर महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना घूरपुर थाना क्षेत्र के सारंगापुर गांव में गुरुवार की सुबह छह बजे की है।

घूरपुर के सारंगापुर का है केस

सारंगापुर निवासी शिवमूरत तिवारी के दो पुत्र राजीव तिवारी एवं राना तिवारी हैं। पिता शिवमूरत व राजीव आर्मी से सेवानिवृत्त हो चुक हैं। जबकि राना तिवारी अब भी आर्मी में सेवारत है। शिवमूरत सारी सम्पत्ति छोटे बेटे राना को देने की जिद पर अड़ा था। पिता के इस फैसले का राजीव तिवारी व उनकी पत्‍‌नी अंजू (40) विरोध करती थी। पूर्व में जमीन के बंटवारे को लेकर कई बार दोनों के बीच झड़प भी हुई। जिसे लेकर शिवमूतर खार खाए हुए था। बुधवार की रात राजीव तिवारी किसी परिचित के बारात में चित्रकूट गया हुआ था।

जमीन के बंटवारे का है विवाद

गुरुवार की सुबह छह बजे राजीव की पत्‍‌नी अंजू मवेशियों को चारा दे कर अपने भाई व बेटे के साथ लौट रही थी। उसे आते हुए देखते ही तमतमाए ससुर शिवमूरत ने गालियां देनी शुरू कर दी। अंजू के भाई सागर पांडेय ने बहन के ससुर को गालियां देने से मना करने लगा। बहू के भाई की बात सुनते ही शिवमूरत की आंखों में खून सवार हो गया। शिवमूरत आवदेखा न ताव 312 बोर के तमंचे से निशाना लगा कर फायर कर दिया। तमंचे से निकली गोली उसकी बहू अंजू को जा लगी। गोली लगते ही अंजू खून से तरबतर होकर जमीन पर गिर पड़ी। उसके गिरते ही साथ रहे भाई व उसके बेटे ने शोर मचाना शुरू कर दिया। उनकी आवाज सुन कर लोगों के पहुंचने से पहले हमलावर ससुर वहां से फरार हो गया। मौके पर पहुंचे लोगों की मदद से मामा के साथ महिला के बेटा मां को अस्पताल ले जाने लगा। अस्पताल जाते समय रास्ते में महिला की मौत हो गई। उधर घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार मृतका का ससुर थाने जा पहुंचा। थाने में अपना गुनाह कबूल करते हुए उसने पुलिस को घटना की जानकारी दी। इतना ही नहीं वह पुलिस को एक तमंचा व दो जिंदा कारतूस एवं एक कारतूस का खोखा भी पुलिस को सौंप दिया। घटना की खबर सुनते ही उसका पति राजीव भी भाग कर घर पहुंचा। मृतका के पति राजीव की तहरीर पर पुलिस ने पिता शिवमूरत तिवारी, भाई राना एवं मां व भयाहू के विरुद्ध आईपीसी की धारा 302, 120-बी एवं 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपी शिवमूरत को पुलिस ने हिरासत में लेते हुए मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका अंजू के पुत्र आदर्श (15) व अंशू (12) का रो रोकर बुरा हाल है।

Posted By: Inextlive