कोरोना की दवा बेचने के लिए अन्य रिटेल शॉप को भी परमिशन देगा ड्रग विभाग

शहर के सभी एरिया में लोगों की पहुंच में होगी दवा

चिंता करने की जरूरत नही है। कोरोना संक्रमण में कारगर दवा फेविपिराविर टेबलेट अब आपके एरिया में भी उपलब्ध होगी। ड्रग विभाग ने दवा व्यापारियों के आग्रह पर नई दुकानों को सूची में शामिल कर लिया है। जल्द यह सूची जारी कर दी जाएगी। इस बार ख्याल रखा गया है कि शहर के तमाम इलाकों की दुकानों में यह दवा उपलब्ध हो।

फिलहाल इन दुकानों में भी उपलब्ध

सोमवार को जिला प्रशासन ने फेविपिराविर टेबलेट की बिक्री को लेकर आदेश जारी किया था। जिसमें कहा गया था कि 50 फीसदी दवाएं कोविड हॉस्पिटल्स को और 50 फीसदी दवाएं चयनित दवा की दुकानों में उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके नौ मेडिकल स्टोर चिंहित किए गए थे। मंगलवार को प्रयाग केमिस्ट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने ड्रग विभाग से मिलकर शहर के अन्य इलाकों के मेडिकल स्टोर्स को सूची में शामिल किए जाने की अपील की। जिसे मंजूरी दे दी गई। इस तरह बाई का बाग के अनीता मेडिकल्स, पन्नालाल रोड के मित्तल केमिस्ट, जीवन ज्योति हॉस्पिटल के पास अमर ज्योति, हीवेट रोड पर नेशनल केमिस्ट, जेबीबीडी फार्मा रिटेल, इंडियन प्रेस चौराहा स्थित स्नेह मेडिसिन सेंटर में यह दवा उपलब्ध होगी। इसके अलावा अन्य मेडिकल स्टोर्स को भी जल्द सूची में शामिल किया जाना है।

अलग-अलग कंपनियों की दवाएं

फेविपिराविर टेबलेट इस समय तमाम कंपनियों की ओर से शहर में भेजी जा रही हैं। इनके अलग अलग दाम हैं। इसलिए बहुत घबराने की जरूरत नही है। दवा व्यापारियों का कहना है कि दवाओं की शार्टेज नहीं होने दी जाएगी। लोग अपने एरिया की दुकानों से आसानी से फेविपिराविर खरीद सकते हैं।

कुछ दुकानों को सूची में शामिल किया गया है। अभी दवा व्यापारियों से बात चल रही है। कोशिश है कि शहर के सभी एरिया में यह दवा उपलब्ध कराई जाए।

गोविंद गुप्ता

ड्रग इंस्पेक्टर प्रयागराज

हमारा कहना है कि महत्वपूर्ण दवा शहर के सभी एरिया में उपलब्ध कराई जाए। गिनती की दुकानों पर होने से लोगों को दौड़ लगानी पड़ेगी। इसलिए हर एरिया की एक दुकानों को अनुमति दी जाए।

लालू मित्तल

अध्यक्ष, प्रयाग केमिस्ट एसोसिएशन फुटकर

Posted By: Inextlive