- सिटी के सात मोहल्ले का हाल रहा बुरा, लोग अधिकारियों को करते रहे फोन

PRAYAGRAJ: सिटी के कुछ मोहल्ले की बिजली की आवाजाही से लोग परेशान है। उपभोक्ताओं की शिकायत है कि अक्सर बिजली आती है और एक घंटे बाद फिर कट जाती है। पंद्रह मिनट बाद फिर आती है। दो घंटे बाद फिर कट जाती है। इससे लोग आजिज आ गए है। बरसात में जहां मच्छरों की भरमार है। ऐसे में लोग सो नहीं पा रहे है। शनिवार देर रात दो बजे झलवा, लूकरगंज, नखास कोहना इलाकों में लाइट कट गई। लोगों ने इसकी जानकारी बिजली विभाग के अधिकारियों को दी। बाद में काफी देर बाद बिजली आपूर्ति बहाल की जा सके। वहीं रविवार प्रीतम नगर, करेलाबाग, जीटीबी नगर करेली और खुल्दाबाद में सुबह सात बजे से 11 बजे तक दस बार से अधिक लाइट कटी। लोग बार-बार इसकी शिकायत बिजली विभाग के अधिकारियों से करते रहे। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ।

नहीं उठाते अधिकारी फोन

सिटी के सात मोहल्ले में रहने वाले उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग के अधिकारी से फोन पर पूछा कि आखिर यह वीकेंड लॉकडाउन में बार-बार बिजली क्यों कटा जाती है। इस पर कोई जानकारी नहीं दी जा सकी। इसी तरह शाहगंज, जानसेनगंज और रानीमंडी एरिया में 11:30 से तीन बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। तीन बजे बाद बिजली आपूर्ति बहाल की गई। शाम में भी बार-बार बिजली कटौती से परेशान होने पर कई उपभोक्ता उपकेंद्र जा पहुंचे। इन एरिया में रहने वाले उपभोक्ताओं का कहना है कि हर वीकेंड लॉकडाउन में यही समस्या रहती है। फोन करने पर जिम्मेदार अधिकारी फोन तक नहीं उठाते है। मजबूरन उपकेंद्र तक जाना पड़ता है।

कुछ एरिया में मेंटेनेंस वर्क के साथ निमार्ण कार्य भी चल रहा है। यह कार्य पूरे होने के बाद लोगों को काफी सहूलियत होगी। बार-बार बिजली कटौती से निजात भी मिलेगी। अगर कहीं वीकेंड लॉकडाउन में बार-बार कटने की शिकायत है तो चेक कराया जायेगा।

विनोद गंगवार, मुख्य अभियन्ता

Posted By: Inextlive