114 प्रत्याशियों की किस्मत बैलेट बॉक्स में बंद

Updated Date: Tue, 19 Jan 2021 02:40 PM (IST)

जिला अधिवक्ता संघ चुनाव में 71 प्रतिशत पड़े वोट

कलक्ट्रेट के संगम सभागार में आज सुबह नौ बजे से होगी मतगणना

2830

वोटर जिला अधिवक्ता संघ चुनाव में किए मतदान

4083

अधिवक्ताओं का नाम शामिल संघ चुनाव के वोटर लिस्ट में

1253

अधिवक्ता मतदाता संघ के चुनाव में नहीं किए मतदान

PRAYAGRAJ:

जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव में ताल ठोंक रहे 114 प्रत्याशियों की तकदीर बैलट बॉक्स में कैद हो गई। निर्धारित समय से एक घंटे विलंब से शुरू हुई वोटिंग में अधिवक्ता मतदाताओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। ठंड के बावजूद जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव में सोमवार को 71 प्रतिशत वोटिंग हुई। मतदान के प्रथम पहर बूथ पर वोटरों की तादाद कम रही। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया वोटर भी घरों से बाहर आते गए। शाम करीब 4.15 तक चली वोटिंग का सुरक्षा चक्रव्यूह काफी मजबूत रहा। सुबह से ही फोर्स के साथ अधिकारी कचहरी से लेकर सड़क तक डटे रहे। प्रत्याशियों व उनके समर्थक मतदान के लिए पहुंचने वाले वोटरों की मेहमान नवाजी में मशगूल रहे। एक-एक वोट पर हर प्रत्याशी व समर्थक की नजर रही। मतगणना मंगलवार को सुबह नौ बजे से कलक्ट्रेट के सभागार में होगी।

दिन चढ़ने के साथ तेज होती गई वोटिंग

कड़ाके की ठंड के बावजूद घरों से चलकर दो हजार 830 वोटर बूथ तक पहुंचे और मतदान किए। शुरुआती दौर में वोटरों के रुझान को देखते हुए प्रत्याशियों के चेहरे की हवाइयां उड़ी रहीं। घड़ी की सुई के साथ वोटरों के आने का क्रम भी बढ़ता गया। घरों से वोटरों का निकलना शुरू हो और भीड़ दिखने लगी तब प्रत्याशी चैन की सांस लिए। तमाम कोशिशों के बावजूद करीब 1253 घरों में दुबके रहे। फिलहाल, सभी प्रत्याशी अपनी जीत को लेकर विश्वास से लबरेज रहे। चुनाव के दौरान पुलिसकर्मी मुस्तैद रहे।

अधिकारी मतदान समाप्त होने तक स्थिति का जायजा लेते रहे। मतदान समाप्त होने के बाद बैलेट बॉक्स को चुनाव अधिकारियों की निगरानी में पुलिस सुरक्षा में लिया गया। सभी बैलेट बॉक्स कलक्ट्रेट परिसर स्थित संगम सभागार स्ट्रांग रूम में रखवाए गए।

कहीं चाय तो कहीं लंच पैकेट बंटे

मतदान के लिए आने वाले वोटरों की मेजबानी में हर कोई खुद को आगे करने में जुटा रहा। कचहरी के सामने रोड किनारे लगे स्टॉल पर कोई चाय बंटवा रहा था तो कोई पनीर पकौड़ा। ऐसे भी प्रत्याशी रहे जो बाकायदे लंच पैकेट तक का वितरण करवाते रहे। प्रत्याशी व उनके समर्थक वोटरों को अपने स्टॉल की तरफ खींचते रहे। कोई चाय पीने के लिए खींच रहा था तो कोई नाश्ते व लंच पैकेट की तरफ। वोटरों के कचहरी के पास पहुंचते ही सीनियरों का प्रत्याशी व उनके समर्थक लपक कर पांव छूकर जीत का आशीर्वाद लेते रहे।

किस पद पर कितने प्रत्याशी

पद संख्या

प्रेसिडेंट 09

वाइस प्रेसिडेंट 22

सेक्रेटरी 13

ज्वाइंट सेक्रेटरी 14

ट्रेजरर 11

लाइब्रेरियन 10

आडीटर 04

इक्जिकूटिव मेंबर 31

आज खुलेगा किस्मत का पिटारा

जिला अधिवक्ता संघ के चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशियों के किस्मत का पिटारा आज खुलेगा

मंगलवार को होने वाली मतगणना में वोटिंग बाद सभी खुद को मिलने वाले मत की गणित लगाते रहे

हर कोई अपनी गणित में खुद की जीत पक्की मानते रहे, देर रात तक हर खेमे में यही स्थिति रही

इस गणितीय योग में किसकी गोट किस करवट बैठेगी फिलहाल यह मतगणना होने तक कह पाना मुश्किल है

मतगणना बाद दोपहर तक परिणाम के रुझान आने शुरू होंगे, इसके बाद ही सही आंकलन लगाया जा सकेगा

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.