चीफ मैनेजर समेत चार बैंककर्मी संक्रमित

Updated Date: Thu, 22 Oct 2020 02:08 PM (IST)

-एसबीआई, बीओबी, इंडियन बैंक में मिले कोरोना संक्रमित

-अब तक सैकड़ों बैंककर्मी हो चुके हैं कोरोना के शिकार

PRAYAGRAJ: कोरोना का कहर बैंककर्मियों पर जमकर टूट रहा है। बुधवार को एसबीआई के रीजनल बिजनेस ऑफिस के चीफ मैनेजर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। इसके अलावा सिविल लाइंस एसबीआई के क्लर्क, बैंक आफ बड़ौदा के कैशियर और इंडियन बैंक के रिकवरी एजेंट भी संक्रमित पाए गए हैं। बता दें कि अब तक सैकड़ों की संख्या में बैक कर्मी और अधिकारी पॉजिटिव हो चुके हैं। पब्लिक डीलिंग के दौरान उनका संक्रमित होना आम बात हो चुका है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि बैंक स्टाफ को पहले से अधिक सतर्कता के साथ काम करना होगा। तभी कोरोना से बचाव संभव होगा।

नहीं मानती पब्लिक, टूट जाते हैं नियम

शहर के बैंकों के हालात बहुत अच्छे नहीं हैं। पब्लिक कोरोना से बचाव के नियमों का पालन नही करती है। लोग तमाम काउंटर पर भीड़ लगाते हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का जरा भी पालन नहीं किया जाता है। इससे अधिकारियों और बैंक कर्मियों के पाजिटिव होने का अंदेशा बढ़ जाता है। यही कारण है कि रोजाना नए संक्रमित सामने आ रहे हैं।

यह लोग भी हुए पॉजिटिव

बैंक कर्मियों के अलावा बुधवार को कई लोग पाजिटिव पाए गए हैं। इनमें आरईएस विभाग विकास भवन के जेई, इलाहाबाद हाईकोर्ट के एडवोकेट, ईसीसी इकानामिक्स टीचर, नैनी आईटीआई मैनेजर, बेली हॉस्पिटल के डाटा एंट्री आपरेटर, पुलिस लाइन के एसआई, प्राइमरी स्कूल अलोपीबाग के टीचर, डफरिन हॉस्पिटल के कम्युनिटी हेल्थ आफिसर, सहसों की आशा कार्यकर्ता भी कोरोना पाजिटिव पाई गई हैं।

डाउन नहीं हो रहा कोरोना

कोरोना के केसेज भले ही कम हो गए हों लेकिन लेकिन शहर को इस बीमारी से निजात नहीं मिली है। बुधवार को एक बार फिर 145 नए मामलों ने दस्तक दी है। कुल मिलाकर बीमारी अभी भी सिर उठाने को बेताब है। ऐसे में लोगों को नियमों का पालन करना होगा। ऐसा नही करने से पर संक्रमण पुन: विकराल रूप धारण कर सकता है। इसके अलावा 148 मरीज रिकवर हुए हैं। इन सबके बीच चौबीस घंटे में एक मौत दर्ज की गई है। अब तक जिले में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या 298 हो चुकी है।

इस समय कोरोना संक्रमण कमजोर हुआ है। ऐसे में लोगों को मास्क लगाने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। जिससे केसेज को बढ़ने से रोका जा सके। हम होशियारी बरतेंगे तो कोरोना को पुन: विकराल रूप लेने से रोक सकते हैं।

-डॉ। ऋषि सहाय, नोडल कोविड 19 प्रयागराज

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.