राजकीय शिक्षक संघ ने मांगों को लेकर जेडी कार्यालय पर किया प्रदर्शन

पदोन्नति से पहले शिक्षकों के समायोजन का विरोध

ALLAHABAD: सूबे के राजकीय इंटर कालेजों में सरप्लस शिक्षकों के समायोजन के आदेश के बाद मंगलवार को शिक्षकों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। राजकीय इंटर कालेजों के शिक्षकों ने मांगों को लेकर जेडी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। शिक्षकों का नेतृत्व राजकीय शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश के प्रांतीय महामंत्री डॉ। रविभूषण ने किया। धरना के दौरान जेडी अनिल भूषण चतुर्वेदी भी उपस्थित हुए और शिक्षकों की मांगों का समर्थन किया। वक्ताओं ने शिक्षकों के समायोजन रोके जाने एव पदोन्नति की मांग की। संघ की ओर से वंदना पाण्डेय, रंजना मिश्रा, सुमन श्रीवास्तव, अमिता रावत समेत अन्य शिक्षकों ने अपने विचार रखें। संचालन प्रांतीय प्रवक्ता प्रभाकर त्रिपाठी एवं केके सिंह ने किया।

पदोन्नति है टीचर्स का हक

जेडी कार्यालय पर प्रदर्शन के दौरान शिक्षकों को संबोधित करते हुए संघ के प्रांतीय महामंत्री डॉ। रविभूषण ने कहा कि जब तक सभी कोटे की पदोन्नति नहीं होगी, तब तक समायोजन नहीं करने दिया जाएगा। शासन द्वारा शिक्षकों का हक मारकर समायोजन की मंशा को पूरा नहीं होने दिया जाएगा। महामंत्री ने धरने में शामिल होकर कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मंडल के सभी जिलों से आए टीचर्स के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर प्रभाकर सिंह, मौजूद अहमद, ओपी यादव, संतोष पाण्डेय, रेखा, उमा, मंजूसा, चारूलता, शुभदर्शिनी, सुमन रानी यादव समेत बड़ी संख्या में टीचर्स मौजूद रहे।

ये हैं राजकीय शिक्षकों की मांगें

लंबे समय से लंबित एलटी पुरुष संवर्ग की प्रधानाध्यापक (अधीनस्थ राजपत्रित) पद पर पदोन्नति वरिष्ठता सूची का निर्धारण कराकर शीघ्र करायी जाए।

2005 के बाद से लंबित चल रहे वरिष्ठता निर्धारण संबंधी सूची को तत्काल प्रकाशित कराया जाए

एलटी एवं प्रवक्ता महिला संवर्ग की पदोन्नति प्रधानाध्यापिका पद पर करते हुए पदोन्नति कोटा पूर्ण किया जाए

एलटी महिला व पुरुष संवर्ग से प्रवक्ता पद हेतु पदोन्नति के लगभग 1500 पद रिक्त है। जिन पर शीघ्र पदोन्नति कराने समेत अन्य मांगे शामिल हैं।

Posted By: Inextlive