-सरायइनायत के लाला बाजार में मारी गई थी रमेश सिंह को गोली, पंचम उर्फ सचेन्द्र प्रताप व संतोष गिरफ्तार

PRAYAGRAJ: पुलिस ने पंचायत चुनाव में रंजिश को लेकर सरायइनायत के लालाबाजार के पास गोली मारकर रमेश सिंह की हत्या का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने हत्याकांड में शामिल दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार अभियुक्त थरवई के कांदी गांव निवासी वर्तमान ग्राम प्रधान पंचम उर्पस सचेन्द्र प्रताप सिंह एवं सरायइनयत के चकिया घरहरा निवासी संतोष कुमार यादव है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त तमंचा एवं कारतूस बरामद किया है।

16 सितंबर की घटना

एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने बताया कि रमेश सिंह की हत्या पंचायत चुनाव में प्रतिद्वंदिता के चलते की गई थी। उन्होंने बताया कि आगामी पंचायत चुनाव में रमेश सिंह को हत्यारोपियों ने मुख्य प्रतिद्वंदी मानते हुए की है। आरोपियों को आशंका थी की रमेश सिंह पंचायत चुनाव में प्रत्याशी होंगे। इसलिए हार की आशंका को देखते हुए रमेश सिंह को पूरी तरह से खत्म करने की योजना बना ली। इसमें उसने अपने साथियों के साथ मिलकर 16 सितंबर की शाम सरायइनायत थाना क्षेत्र के लाला बाजार इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी। जिसमें रमेश सिंह के परिजनों ने शुरुआत में ही चुनावी रंजिश के चलते हत्या करने में नामजद एफआईआर दर्ज करायी थी। जिसमें गुरुवार को पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए घटना का खुलासा कर दिया है।

अभियुक्तों का है आपराधिक इतिहास

एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के मुताबिक घटना में शामिल दो आरोपी गिरफ्तार हुए हैं। पुलिस की पूछताछ में दोनों ने घटना में संलिप्तता को स्वीकार किया है। साथ ही कुछ अन्य लोग हत्याकांड की योजना में शामिल थे। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों का पहले से आपराधिक इतिहास है।

Posted By: Inextlive