लोहे की राड व तमंचे के बट से पीट कर सो रहे लोगों को किया लहूलुहान

बंधक बना कर लूट ले गए सात तोला सोना, एक किलो चांदी व तीस हजार रुपए

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH ( 7 Nov ): महेशगंज के हीरागंज बाजार में सेना फैक्ट्री से रिटायर्ड कर्मी के घर दर्जन भर सशस्त्र बदमाशों ने जमकर कहर ढाया। दीवार फांद कर घर में घुसे लुटेरों ने सो रहे कर्मी और उसकी पत्‍‌नी और बेटी को लोहे की राड व तमंचे की बट से मार कर लहूलुहान कर दिया। खून से तर उन तीनों को रस्सी से बांधने के बाद आलमारी से लेकर बाक्स तक को तोड़ कर नकदी समेत लाखों रुपए का आभूषण समेट कर फरार हो गए।

तीन नामजद, कई अज्ञात पर केस

हीरागंज बाजार में पास सेना फैक्ट्री से रिटायर्ड मोती लाल गौतम (65) अपनी पत्नी दुलारा ( 55) और विवाहित पुत्री आरती के साथ रहता है। रविवार रात तीनों घर में सो रहे थे। करीब एक बजे रात दर्जनभर सशस्त्र बदमाश दीवार फांद कर घर में घुस गए। बदमाशों ने घर के अंदर सो रहे मोती लाल सहित मां-बेटी को लोहे की राड व तमंचे की बट से मार कर लहूलुहान कर दिया। खून से तर होने के बाद भी तीनों बदमाशों का विरोध करते रहे। इस पर लुटेरे तमंचा सटाते हुए जान से मारने की धमकी देने लगे। उनकी धमकी से तीनों दहशत में आ गए। लुटेरे तीनों को बंधक बनाने के बाद दो कमरे में रखी आलमारी व बाक्से का ताला तोड़ कर उसमें रखे सात तोला सोना व एक किलो चांदी के आभूषण और तीस हजार रुपए नकद लूट कर फरार हो गए। लुटेरों के हमले से मोतीलाल को गंभीर चोटें आई हैं। पति को बचाने पहुंची पत्‍‌नी व उसकी बेटी को भी चोटें आई हैं।

बयान दर्ज, फील्ड यूनिट ने की जांच

सुबह अखबार देने पहुंचे पत्र विक्रेता को अनहोनी की आशंका हुई तो उसने मोतीलाल के पड़ोसियों को जानकारी दी। इस पर वहां जुटे लोगों ने सूचना पुलिस को दी। मालूम चलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों को इलाज के लिए बाबागंज सीएचसी भेजते हुए घटना की जांच की। मोतीलाल की तहरीर राजापुर के संजय कुमार, हीरागंज निवासी सजनलाल सोनी, बाघराय के चकवड़ निवासी छेदीलाल व कई अज्ञात के खिलाफ लूट, मारपीट का केस पुलिस ने दर्ज कर लिया। फील्ड यूनिट ने भी वारदात स्थल का निरीक्षण की। सीओ सदर देशराज सिंह ने बयान दर्ज कर लिया है।

Posted By: Inextlive