घटना के बाद आरोपी घर छोड़ कर फरार, सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

गांव में तनाव सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस व पीएसी तैनात

KUNDA( 6 Nov,JNN):

हथिगवां थाना क्षेत्र के सैफाबाद रसूलपुर गांव में हसनैन नामक युवक की पड़ोस के कुछ लोगों ने गुरुवार की रात करीब 12 बजे गोली मारकर हत्या कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ हत्या, जान से मारने का प्रयास, मारपीट, गाली गलौज, व धमकी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर छापेमारी शुरू कर दी है।

अनायास कमेंट करने पर हुआ विवाद

हथिगवां थाना क्षेत्र के सैफाबाद रसूलपुर ददौरा गांव में मो। रज्जन पुत्र मो। कल्लन की शादी गांव के ही अजीज की बेटी से हुई है। बीते कुछ दिनों से गांव की विद्युत लाइट ठीक नही थी। ऐसे में रज्जन, मो। मुर्तजा व मो। सफीक ने ग्रामीणों से चंदा लेकर लाइन ठीक कराने का जिम्मा ले रखा था। लेकिन खर्च अधिक आने के कारण काम नही हो सका।

आरोपियों ने घर पर चढ़ कर किया तांडव

गुरुवार की रात रज्जन अपनी बेटी को लेकर गांव के ही एक दुकान पर सामान लेने जा रहा था। रास्ते में खडंजे पर जमील, सगीर, कल्लू व सकील बैठे थे। रज्जन को देखते ही कमेंट करने लगे। जिसका रज्जन ने विरोध किया तो शकील उसे पीटने लगा।

शोर सुन कर पहुंचा था हसनैन

इस पर उसके घर की महिलाए पहुंची और बीच बचाव करते हुए रज्जन को घर ले जा कर कमरे में बंद कर दीं। इसी बीच शकील अपने तीन बेटे इरफान, गुलफाम व सरफराज के साथ घर में पहुंच गए और वहां भी चारों रज्जन को पीटने लगे। हमलावर तमंचा व लाठी डंडे से लैस थे। शोर सुनकर रज्जन के परिजन दौड़कर मौके पर पहुंचे तो हमलावर रज्जन के बड़े भाई लड्डन पर टूट पड़े। आसपास के कई अन्य लोग भी पहुंच गए और बीच बचाव कर मामला शांत करा दिया। इसी बीच गांव की दुकान पर बैठे रज्जन के चचेरे भाई मो। हसनैन ने भी शोर सुना तो अपनी स्कार्पियों गाड़ी लेकर घर पहुंच गए। आरोपियों के घर की तरफ से घटना स्थल की तरफ जाने लगा तो हमलावरों ने उसे अपने घर के पास ही रोक लिया और पीटना शुरू कर दिया। जब तक आसपास के लोग मौके पर पहुंचते तब तक हमलावरों ने मो। हसनैन (24) पुत्र मो। शकील को गोली मार दी। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

फायर से ग्रामीणों में दहशत

फायर की आवाज सुनकर ग्रामीण सहम गए। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष अमित पांडेय, कुंडा एसआई अमर नाथ राय, सीओ मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए। घटना के बाद आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने रज्जन की तहरीर पर अनीस, कल्लू, सगीर, जमील, गुलफाम, इरफान, सरफराज, शकील के नाम हत्या, मारपीट आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

बाक्स

गांव में पुलिस व पीएसी तैनात

रसूलपुर सैफाबाद गांव में गुरुवार की रात युवक की हत्या के बाद गांव में तनाव व्याप्त है। सुरक्षा की गरज से गांव में पुलिस व पीएसी के जवानों को तैनात कर दिया गया है। पीडि़त के घर से लेकर गांव के चौराहे व तिराहे पर पीएसी तैनात की गई थी। फिलहाल घटना को लेकर मो। हसनैन के परिजन गमजदा है।

Posted By: Inextlive