तीन हजार से अधिक बिजली उपभोक्ता रजिस्ट्रेशन कराने के बाद भी बकाया रकम जमा करने में कर रहे लापरवाही

कल से काटे जाएंगे कनेक्शन, वसूली जाएगी रकम

PRAYAGRAJ: वन टाइम सेटलमेंट स्कीम के तहत रजिस्ट्रेशन कराने वाले उपभोक्ताओं के लिए आज आखिरी मौका है। इन उपभोक्ताओं ने बकाया राशि का 30 प्रतिशत जमा करके रजिस्ट्रेशन कराया था। बता दें बिजली विभाग द्वारा कामर्शियल उपभोक्ताओं के लिए वन टाइम सेटलमेंट स्कीम (ओटीएसस) चलाई थी। इसमें रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 31 जनवरी थी, जबकि रजिस्ट्रेशन कराने के बाद बकाया रकम जमा करने के लिए 28 फरवरी। लेकिन अभी तक रजिस्ट्रेशन कराने वालों में तीन हजार से अधिक उपभोक्ताओं ने बकाया रकम नहीं जमा किया। ऐसे में निर्धारित समय तक पेमेंट न करने वालों को सरचार्ज में दी जाने वाली छूट से दूर तो रह जाएंगे। कल से उनके कनेक्शन भी काटे जाएंगे।

जिले के अंदर कामर्शियल बकाएदारों की लंबी सूची है। इन सूची में ग्रामीण क्षेत्र से 3830 और सिटी से 2900 उपभोक्ताओं ने ही रजिस्ट्रेशन करवाया था। वहीं 3012 ऐसे उपभोक्ता सामने आये हैं। जिन्होंने बिजली बिल बकाया का तीस प्रतिशत रकम जमा करके रजिस्ट्रेशन कराने के बाद भी इस स्कीम का लाभ उठाने में लापरवाही बरत रहे हैं।

इनमें कुल 3012 में 1692 ग्रामीण और 1320 सिटी के उपभोक्ता शामिल हैं। रविवार को जमा न करने पर सोमवार से विभाग इन पर कार्रवाई करेगा। वहीं दूसरी तरफ कुछ उपभोक्ताओं ने उपकेंद्र पहुंचकर इस योजना का लाभ उठाया है।

6730

कामर्शियल उपभोक्ताओं ने करवाया था रजिस्ट्रेशन

2900

कामर्शियल उपभोक्ता सिटी के है

3830

कामर्शियल उपभोक्ता ग्रामीण के है

3012

टोटल कामर्शियल उपभोक्ता रजिस्ट्रेशन जमा करने के बाद भी बरत रहे लापरवाही

1692

कामर्शियल ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ता

1320

कामर्शियल सिटी के उपभोक्ता

ओटीएस के तहत जिन लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, उनके लिए आज आखिरी मौका है। रविवार को जमा नहीं करने पर मंडे से उनके कनेक्शन काटने के साथ बकाया रकम सरचार्ज के साथ वसूला जाएगा।

विजय तिवारी, एसडीओ टैगोर टाउन

Posted By: Inextlive