पानी टंकी पुल और रामबाग क्रासिंग पर लगा भीषण जाम

कांक्रीट के गार्डर व अन्य सामान एकजुट करने का शुरू हुआ काम

ALLAHABAD: निरंजन पुल की मरम्मत से पहले कंक्रीट के गार्डर व अन्य सामानों को इकट्ठा करने के लिए मंगलवार की देर रात निरंजन पुल मार्ग बंद होते ही शहर में जाम का झाम शुरू हो गया। पुराने शहर से सिविल लाइंस व सिविल लाइंस से पुराने शहर में आने के लिए लोगों को लंबा चक्कर लगाने के साथ ही घंटों जाम में फंसना पड़ा।

डायवर्ट ट्रैफिक बना कारण

पानी टंकी पुल हो या फिर रामबाग रेलवे क्रासिंग दोनों ही स्थानों पर प्रति दिन जाम लगता है। बुधवार को इन दोनों स्थानों की स्थिति कुछ अलग थी। क्योंकि पर डे जो भीड़ निरंजन पुल मार्ग होते हुए सिविल लाइंस की तरफ जाती थी और सिविल लाइंस से पुराने शहर की आती थी, वह भीड़ भी रामबाग और पानी टंकी पुल पर डायवर्ट हो गई। जिसकी वजह से सुबह आठ बजे से ही इन दोनों स्थानों पर जाम लगना शुरू हो गया।

शाम को ध्वस्त हो गई व्यवस्था

सुबह से लेकर शाम तक पुराने शहर में जाम की स्थिति बनी रही। ट्रैफिक डायवर्जन के साथ ही कंट्रोलिंग के लिए पुलिस व यातायात पुलिस की तैनाती की गई थी। लेकिन, शाम को ऑफिस छूटने का समय हुआ और मार्केटिंग करने वाली पब्लिक सड़क पर निकली तो फिर रामबाग रेलवे क्रासिंग और पानी टंकी पुल पर भीषण जाम लग गया। सुंदरम टॉवर से लेकर मेडिकल चौराहा तक भीषण जाम लगा रहा।

मंगाए गए क्रेन, गार्डर रखना शुरू

वहीं, निरंजन पुल मार्ग को बैरिकेडिंग लगाकर ब्लाक कर दिया गया और क्रेन मंगाकर कंक्रीट के गार्डर व अन्य सामानों को रखने का काम शुरू हुआ। बुधवार से शुक्रवार तक निरंजन पुल के आस-पास सड़क किनारे व पटरियों पर कंक्रीट के गार्डर रखने व अन्य सामानों को इकट्ठा करने का काम किया जाएगा। सड़क मार्ग तो बंद रहेगा। लेकिन, रेल मार्ग चालू रहेगा। सामान रखने के कुछ दिनों बाद एक बार फिर निरंजन पुल मार्ग बंद होगा। अगली बार जब ब्लाक लिया जाएगा तो दिल्ली-हावड़ा रूट पर चल रही ट्रेनों को भी डायवर्ट किया जाएगा। क्योंकि मेन लाइन पर पुल की मरम्मत का काम किया जाना है।

Posted By: Inextlive