निर्माणाधीन कारागार की बिल्डिंग का किया इंस्पेक्शन, गुणवत्तायुक्त काम पर जोर

शाम को सेंट्रल जेल पहुंचे एडीजी ने जेल में हुई कैदी की मौत का दस्तावेज खंगाला

PRAYAGRAJ। राज्यमंत्री, कारागार एवं लोक सेवा प्रबन्धन जय कुमार सिंह जैकी ने शुक्रवार को निर्माणाधीन जिला कारागार का निरीक्षण किया। निर्माण में इस्तेमाल हो रहे बिल्डिंग मॅटिरियल को चेक किया और कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों से पूछताछ की। उन्होंने गुणवत्ता पर फोकस रखने का निर्देश दिया और कहा कि इसमें कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

कई अधिकारी भी रहे मौजूद

इंस्पेक्शन के लिए पहुंचे मंत्री के साथ महकमे के अफसर भी थे। महाप्रबंधक निर्माण निगम संदीप प्रकाश, सहायक अभियन्ता पीके मौर्या एवं सुमित कुमार सहित तमाम अधिकारी मंत्री के पहुंचने की सूचना पर वहां पहुंच गये। उन्होंने मंत्री को पूरे एरिया के एक-एक कोने का भ्रमण कराया और अब तक हो चुके काम को दिखाया। मंत्री ने जेल की फर्श के मॅटिरियल को उठाकर देखा। पंखे छत से सटकर लगाये जाने पर उन्होंने निर्देश दिया कि इसे थोरू़ा नीचे किया जाय ताकि यहां रहने वाले कैदी-बंदियों को हवा मिले। टॉयलेट के इंस्पेक्शन में उन्होंने दुर्गन्ध बाहर करने के लिए एग्जास्ट लगाने को कहा तो बताया गया कि सुरक्षा कारणों के चलते ऐसा किया गया है। इस पर उन्होंने सुझाव दिया कि लोहे की ग्रिल लगवाकर एग्जास्ट लगवाएं। टॉयलेट में टाईल्स लगाने के लिए कारागार के अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने जेल के अंदर स्विच बोर्ड, पंखे, तार आदि की गुणवत्ता की जांच की साथ ही ये भी देखा की ये सब क्रियाशील स्थिति में हैं या नहीं।

उधर, वर्ष 2013 में कैदी राजू मोहदर की मौत मामले की जांच में शुक्रवार शाम एडीजी सुजीत कुमार पांडेय नैनी कारागार पहुंचे। उन्होंने कैदी की मौत से सम्बंधित कारागार में मौजूद दस्तावेज की जांच की। इसके बाद कर्मचारियों से भी उसकी मौत के बारे में जानकारी हासिल की।

Posted By: Inextlive