शहर से लेकर मेला क्षेत्र में मुस्तैद रहे पुलिस व पैरामिलिट्री के जवान

एडीजी, आईजी व डीआईजी मेला क्षेत्र का करते रहे भ्रमण

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: महाशिवरात्रि के अंतिम स्नान के साथ कुंभ मेला का समापन हो गया। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए शहर से लेकर मेला क्षेत्र में सुरक्षा का कड़ा पहरा था। हाल ही में पुलवामा हमला और एयर स्ट्राइक के बाद कुंभ मेले की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी। इस लिहाज से पुलिस के अलावा पैरामिलिट्री के जवान, एटीएस, बम स्क्वायड, आरएफ व सीआरपीएफ के जवानों की जगह जगह तैनाती की गई थी।

महाशिवरात्रि के स्नान पर्व पर मेला क्षेत्र से लेकर शहरी एरिया में भीड़ का हजूम नजर आ रहा था। एडीजी एसएन साबत मेला क्षेत्र में रविवार देर रात से सोमवार दिन तक जमे रहे। अचानक श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने पर वह कंट्रोल रुम पहुंचे। वहां पहुंचकर उन्होंने मेला क्षेत्र का हर एक एरिया सीसीटीवी के माध्यम से देखा। आईजी मोहित अग्रवाल व डीआईजी कविन्द्र प्रताप सिंह भी मेला क्षेत्र में फोर्स के साथ भ्रमण करते रहे। श्रद्धालुओं की भीड़ वापस लौटने लगी तो सिटी में भी कई जगहों पर जाम की समस्या सामने आई। देर रात श्रद्धालुओं की भीड़ सकुशल वापस लौटने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

महाशिवरात्रि का स्नान सकुशल सम्पन्न हो गया। सुरक्षा के लिहाज से जगह जगह फोर्स, एटीएस, व कई अन्य सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी। कहीं भी कुछ अप्रिय घटना या दुर्घटना नहीं हुई।

मोहित अग्रवाल, आईजी

Posted By: Inextlive