एक दिन पहले ही फुल हो गई पार्किग

Updated Date: Tue, 20 Jan 2015 07:02 AM (IST)

-मौनी अमावस्या के स्नान को लेकर एडीजी ने संभाली कमान

-श्रद्धालुओं का उमड़ा रेला, माघ मेला में पार्किंग हुई फुल

-पुलिस ने रूट किया डाइवर्ट, बाइक को भी नहीं मिली परमिशन

मौनी अमावस्या के स्नान को लेकर एडीजी ने संभाली कमान

-श्रद्धालुओं का उमड़ा रेला, माघ मेला में पार्किंग हुई फुल

-पुलिस ने रूट किया डाइवर्ट, बाइक को भी नहीं मिली परमिशन

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: मौनी अमावस्या के स्नान पर्व को लेकर एडीजी दलजीत सिंह चौधरी ने कमान संभाल ली है। स्नान पर्व से पहले मंडे को उन्होंने माघ मेला पहुंच कर सिक्योरिटी का जायजा लिया। श्रद्धालुओं का बढ़ता रेला देख कर माघ मेला पुलिस लाइंस में पुलिस आफिसर व माघ मेला थानेदारों के साथ मीटिंग ली। उन्होंने ट्रैफिक मैनेजमेंट पर खास ध्यान देने की बात कही। पुलिस की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि आप सबने बहुत अच्छा काम किया है। उम्मीद है कि इस बार स्नान पर्व पर उसी तरह से वर्किंग होगी।

बढ़ने लगे हैं श्रद्धालु

मौनी अमावस्या को लेकर पुलिस और प्रशासनिक आफिसर को खास तैयारियां करनी पड़ रही हैं। इस बार स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या ज्यादा होगी। संडे को धूप निकली तो लोगों को लगा कि इस बार स्नान पर्व पर मौसम साफ रहेगा। मंडे को भी धूप निकली। उसके बाद तो जैसे माघ मेला एरिया में पर्यटक, श्रद्धालु और स्नानार्थियों का रेला आ गया। सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ माघ मेला एरिया में पहुंचने लगी। जिसके बाद पुलिस टीम को मॉब कंट्रोल करने और रूट डाइवर्ट करने के लिए खास मशक्कत करनी पड़ी।

फुल हो गई पार्किंग

माघ मेला एरिया में एक दिन पहले ही सभी गाडि़यों की नो एंट्री कर दी गई। सिर्फ पास वाली गाडि़यां ही अंदर जाने दी जा रही थीं। माघ मेला एरिया में परेड के दोनों साइड बने पार्किंग स्थल पर गाडि़यों को पार्क कराया जाने लगा। गाडि़यों की भीड़ भी इतनी ज्यादा बढ़ने लगी कि मंडे को ही लगा कि पार्किंग स्थल भर गया है। दोनों साइड में गाडि़यों का रेला लग गया। बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की बसें, जीप, कार और ट्राली टै्रक्टर की लाइन लगी रही। आसपास के गांव से आने वाले श्रद्धालुओं ने ट्रैक्टर को ही डबल डेकर बना लिया था। बीच में चारपाई लगाकर उसे डबल स्टोरी बना लिया.एक तरफ खुद बैठे थे तो दूसरी ओर पूरा सामान लदा था।

ट्रैफिक के लिए नोकझोंक

मंडे को धूप निकलने के बाद दोपहर में इलाहाबादियों का भी घर से निकलना शुरू हो गया। कार, जीप के साथ बाइक सवार भी अपने फैमिली के साथ माघ मेला में घूमने के लिए निकल पड़े। लेकिन वहां पर उन्हें रूट डाइवर्जन के कारण झटका लगा। हर तरफ पहले से मुस्तैद पुलिस वालों ने वन वे रास्ता बना रखा है। अलोपीबाग से पावर हाउस होते हुए सीधे जाने को नहीं मिला। बीच में ही पुलिस सब गाडि़यों को रोक दे रही थी। बड़ी गाडि़यों की बात छोडि़ए बाइक की एंट्री भी बंद कर दी गई।

माघ मेला के सिक्योरिटी अरेंजमेंट्स

-माघ मेला की तैयारी देखने पहुंचे एडीजी दलजीत सिंह चौधरी

-माघ मेला पुलिस लाइंस में फोर्स के साथ लिया मीटिंग

-श्रद्धालुओं की भीड़ देखकर रूट कर दिया डाइवर्ट

-बाइक वालों को भी सीधे जाने की नहीं मिली परमिशन

-ट्रैक्टर को डबल डेकर बनाकर पहुंचे श्रद्धालु

-माघ मेला में पार्किंग जोन भी गाडि़यों से भरा

-धूप के कारण अचानक बढ़ने लगी थी मॉब

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.