स्टेट यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक अफसरों से की गई शिकायत

तकनीकी खामियों को निस्तारित कर जारी किया जाएगा परिणाम

प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय की परीक्षा में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। परीक्षा में शामिल होने के बाद भी तमाम छात्र-छात्राओं को शून्य अंक दे दिए गए। ऐसे छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक डाक्टर कुलदीप सिंह से मिलकर मामले की लिखित शिकायत भी कर दी है।

15 से 29 जुलाई तक चली थी परीक्षा

राज्य विश्वविद्यालय की परीक्षा 15 जुलाई से 29 जुलाई तक कराई गई थी। स्नातक द्वितीय वर्ष के 1.20 लाख और तृतीय वर्ष के 1.11 लाख के अलावा परास्नातक के 35 हजार छात्रों ने परीक्षा दी थी। अब इसका परिणाम भी जारी कर दिया गया। बीए द्वितीय वर्ष की एक छात्रा को समाजशास्त्र में शून्य अंक मिले हैं, जबकि वह परीक्षा में शामिल हुई थी। इसी तरह बीए द्वितीय वर्ष के एक छात्र को अंग्रेजी साहित्य में शून्य अंक मिले हैं। वह भी परीक्षा में शामिल हुआ था। इसी तरह कई अन्य छात्रों को भी परीक्षा में शामिल होने के बावजूद शून्य अंक मिले हैं। इनकी मार्कशीट आनलाइन जारी की गई है। छात्रों ने जब मार्कशीट डाउनलोड की तो शून्य अंक देखकर परेशान हो गए। इन छात्रों ने कालेजों में शिकायत दर्ज कराई है।

परीक्षा नियंत्रक से कुछ छात्रों ने शिकायत की है। एक प्रश्नपत्र तीन खंड में तैयार किए गए थे। छात्रों को प्रत्येक खंड से दो-दो प्रश्नों के उत्तर लिखना था। कुछ छात्रों ने एक ही खंड का उत्तर लिखा। इस वजह से ऐसा हुआ। फिलहाल जल्द ही मामला निस्तारित कर दिया जाएगा।

प्रो। अखिलेश सिंह, कुलपति

Posted By: Inextlive