सर्वेक्षण टीम को मिल रहा पॉजिटीव जवाब

कटरा, मम्फोर्डगंज, अशोकनगर आदि एरिया का हो चुका है सर्वेक्षण

स्कूटी से गलियों में जाकर सर्वेक्षण कर रही टीम

ALLAHABAD: स्वच्छ सर्वेक्षण में किसी तरह का भेदभाव न हो, इसके लिए केंद्र सरकार ने इलाहाबाद में एक गोपनीय टीम भी लगा रखी है। यह टीम शहर में अलग-अलग सड़कों, गलियों व कॉलोनियों में जाकर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण कर रही है। टीम हकीकत तक पहुंचने और सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए शहर में स्कूटी से घूम कर सर्वेक्षण कर रही है। नगर निगम द्वारा स्कूटी के साथ दो लोगों को उपलब्ध कराकर टीम को सौंप दिया गया है। टीम के सदस्यों का जहां मन होता है, वह वहां जाकर सर्वे कर रही है।

तीन दिन से शहर में है मौजूद

सर्वेक्षण के लिए आई एक टीम तीन दिन से नगर निगम सदन में डॉक्यूमेंट्स की जांच कर रही है। रिकार्ड को स्कैन कर रही है। दूसरी और गोपनीय टीम शहर में जगह-जगह भ्रमण कर रही है। सर्वेक्षण टीम ने शनिवार तक स्टेशन, नेवादा मलिन बस्ती, अशोक नगर, सुलेमसराय, टीपी नगर, बम्हरौली, प्रीतमनगर, कर्नलगंज, सिविल लाइंस के साथ ही अन्य इलाकों का निरीक्षण किया। शुक्रवार को जिन इलाकों का निरीक्षण किया था, शनिवार को वहां दुबारा निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था को देखा। अभी तक जहां कुछ वार्डो में सर्वे की बात कही जा रही थी। वहीं अब 80 वार्डो में सर्वे रहा है। एक बार सर्वे के बाद क्रास चेक भी हो रहा है।

सर्वेक्षण टीम ने त्रिपाठी चौराहा, न्यू कटरा के मेन मार्केट के साथ ही कॉलोनियों में जाकर लोगों से सफाई व्यवस्था के बारे में पूछा। लोगों ने सफाई व्यवस्था को पहले से बेहतर बताया। सीवर लाइन के लिए हो रही खोदाई से परेशानी की शिकायत बताई।

अजय यादव

पार्षद न्यू कटरा

सर्वेक्षण टीम ने टीपीनगर, कन्हईपुर, मीरापट्टी, अबु बकरपुर के साथ अन्य मोहल्लों में जाकर सफाई व्यवस्था को देखा। लोगों ने सर्वेक्षण टीम को अपना मोबाइल नंबर भी दिया।

अमरजीत यादव

पार्षद ट्रांसपोर्ट नगर

स्वच्छ सर्वेक्षण करने आई टीम ने न सिर्फ सफाई व्यवस्था को देखा बल्कि लोगों से सफाई व्यवस्था के बारे में पूछा। टीम के सदस्यों ने करीब दुर्गापूजा पार्क, पीएसी गेट, प्रीतमनगर आदि इलाकों का भ्रमण कर 56 लोगों से बातचीत की। सभी का जवाब पॉजिटिव रहा।

अमरजीत सिंह

पार्षद प्रीतमनगर

सर्वेक्षण टीम ने इंडियन प्रेस चौराहा बाबाजी का बाग व स्लम एरिया का निरीक्षण किया। जहां सफाई व्यवस्था काफी बेहतर थी। हरी-भरी के कार्य को लेकर लोगों ने नाराजगी जताई। शिकायत की कि डीटीडीसी नहीं हो रहा है। पैसा लेने के बाद भी कर्मचारी नियमित नहीं हैं।

आनंद घिल्डियाल

पार्षद, कर्नलगंज

दिल्ली से आई टीम अपने तरीके से स्वच्छ सर्वेक्षण कर रही है। किसी को बताए बगैर वह सफाई व्यवस्था का जायजा ले रही है। लोगों से सफाई व्यवस्था के बारे में पूछा जा रहा है। पब्लिक टीम को बेहतर रिस्पांस कर रही है।

अभिलाषा गुप्ता

मेयर, नगर निगम इलाहाबाद

Posted By: Inextlive