केमिस्ट एसोसिएशन ने दी मरीजों को राहत, खुल गए मेडिकल स्टोर

शनिवार को दवाएं न मिल पाने से चार मरीजों की चली गयी थी जान

ALLAHABAD: जीवन ज्योति हॉस्पिटल के निदेशक डॉ। एके बंसल की हत्या के विरोध में बंद रहीं दवा की दुकानें रविवार को खुल गई। इससे मरीजों ने राहत की सांस ली। एसआरएन हॉस्पिटल, बालसन चौराहा, बैरहना, कीडगंज, मुट्ठीगंज, लीडर रोड, चौक समेत कई इलाकों में सुबह से दवा की बिक्री शुरू होने के बाद वहां भारी भीड़ उमड़ी रही। केमिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना था कि मरीजों के हित को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। बता दें कि डॉक्टर्स की हड़ताल व शनिवार को मेडिकल स्टोर बंद रहने के चलते पिछले दो दिनों में सात मरीजों की जान जा चुकी है।

एक दिन की थी टोकन स्ट्राइक

शनिवार को शहर की तमाम दवा की दुकानें बंद रहने से एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती चार मरीजों की मौत हो गई थी। इसके बाद रविवार को भी मेडिकल स्टोर्स के बंद रहने की बात कही जा रही थी, जिससे मरीज और परिजनों में दहशत का माहौल पैदा हो गया था। लेकिन, सुबह दुकानों के शटर उठ गए तो मरीजों ने राहत की सांस ली। एसोसिएशन के पदाधिकारियोंका कहना था कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के समर्थन में एक दिन की रिटेल में टोकन स्ट्राइक की गई थी। इसलिए रविवार को दुकानों को खोल दिया गया। भविष्य में क्या किया जाना है, इस पर फैसला आपस में बैठकर लिया जाएगा लेकिन फिलहाल मरीजों की भलाई को देखते हुए दुकानों को खोलने का निर्णय लिया गया है।

हमारा कहना है कि पुलिस को कार्रवाई करने के लिए थोड़ा समय दिया जाना चाहिए। अचानक दवा की दुकानों को बंद कर देने से मरीजों के जीवन पर खतरा उत्पन्न हो सकता है। एक दिन की टोकन स्ट्राइक के बाद इसीलिए रिटेल की दुकानें खोल दी गई।

परमजीत सिंह, महामंत्री, इलाहाबाद केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन

अखबारों में पढ़ा कि दवा के अभाव में चार मरीजों की जान चली गई। इसलिए दुकानें खोलने का फैसला किया गया है। एसोसिएशन के पदाधिकारी आईएमए के संपर्क में हैं, बातचीत पर आगे फैसला लिया जाएगा।

अतुल लूथरा, दवा व्यापारी, प्रयाग केमिस्ट एसोसिएशन

Posted By: Inextlive