धीमी राजस्व वसूली पर अधिकारियों को थमाई प्रतिकूल प्रविष्टि

ALLAHABAD:

विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में प्रशासन ने बढ़ती गर्मी पर चिंता व्यक्त करते हुए कई जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए। डीएम संजय कुमार ने जल निगम को सभी सरकारी नलकूपों को क्रियाशील रखने के निर्देश दिए। बिजली विभाग को खराब ट्रांसफारमरों को हर हाल में निर्धारित समय में बदलने की हिदायत दी तो यमुनापार इलाकों में तत्काल पानी के टैंकर की व्यवस्था कराए जाने की बात कही। धीमी राजस्व वसूली पर अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि भी थमाई गई।

दर्ज होगी एफआईआर

राजस्व वसूली की धीमी गति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए वाणिज्य कर के सभी डिप्टी कमिश्नर, असिस्टेंट कमिश्नर का वेतन रोकते हुए शोकॉज नोटिस, आबकारी विभाग के अधिकारी समेत आबकारी निरीक्षकों को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के निर्देश दिए हैं। कुक्कुट विकास व मिनी कामधेनु योजना के लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति धीमी पाए जाने पर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की गई है। नवाबगंज के पास लखनऊ राजमार्ग क्षतिग्रस्त होने और बैठक में प्रतिभाग नहीं करने पर राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिशासी अभियंता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश डीएम ने दिए हैं।

पैक्सफेड को नहीं मिलेगा काम

स्वास्थ्य उपकेंद्रों के निर्माण में घोर लापरवाही बरतने के कारण डीएम ने पैक्सफेड निर्माण एजेंसी को आगे से जनपद में कोई कार्य नहीं देने के लिए शासन से पत्राचार करने के निर्देश सीडीओ अटल कुमार राय को दिए। उन्होंने भीषण गर्मी को देखते हुए जल निगम व नहर विभाग के अधिकारियों को तालाबों को आवश्यक रूप से भराए जाने को कहा है।

Posted By: Inextlive