-जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी

-चार मरीजों की हुई चौबीस घंटे में मौत, एक मिर्जापुर की रहने वाली महिला

PRAYAGRAJ: कोरोना वायरस का प्रकोप जिले में तेजी से बढ़ रहा है। रविवार को संक्रमण के 233 नए मामले सामने आए। चार मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। इनमें से तीन प्रयागराज और एक मिर्जापुर की रहने वाली महिला शामिल हैं। अब तक जिले में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों का ग्राफ 75 पहुंच चुका है। हालांकि इस बीच होम आइसोलेशन पूरा करने वालों की संख्या में बढ़ोतरी जारी है।

चार हजार का आंकड़ा पार

रविवार को जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा चार हजार की संख्या को पार कर गया। वर्तमान में मरीजों की संख्या 4034 हो चुकी है। जबकि चार संक्रमितों की मौत हो गई। इनमें से धूमनगंज की रहने वाली 49 साल की महिला की शनिवार देर रात डेढ़ बजे मौत हो गई। उन्हें शुगर और बीपी की शिकायत थी। अशोक नगर कैंट के रहने वाले 74 साल के बुजुर्ग, बहादुरगंज के रहने वाले 52 साल के बुजुर्ग की भी रविवार को कोरोना से मौत हो गई। इनको क्रमश: एक और सात अगस्त को एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जबकि मिर्जापुर की रहने वाली 55 साल की महिला की भी कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। उन्हें सांस लेने में दिक्कत की शिकायत थी। उन्हें 6 अगस्त को एसआरएन में भर्ती कराया गया था।

रजिस्ट्रार के पीए सहित चार पॉजिटिव

फाफामऊ के जूनियर बालिका विद्यालय में चल रही कोरोना की जांच में रविवार को राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार के पीए सहित चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। फाफामऊ गांव में रहने वाले रजिस्ट्रार के पीए सहित उनकी पत्नी और दो बच्चों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे गांव के लोग सहमे हुए हैं।

96 हुए डिस्चार्ज

जिले में कोरोना से निजात पाने वालों की संख्या में तेजी बनी हुई है। रविवार को विभिन्न हॉस्पिटल्स से 96 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। जबकि 88 मरीजों का होम आइसोलेशन भी पूरा हो गया। अब तक 385 मरीज का होम आइसोलेशन पूरा हो चुका है। हालांकि जिले में एक हजार से अधिक मरीज इस समय होम आइसोलेशन का पालन कर रहे हैं। उधर, एसआरएन हॉस्पिटल से रविवार को 18 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया और आक्सीजन पर मरीजों की संख्या बढ़ गई। कुल 50 मरीजों को कृत्रिम सांस पर शिफ्ट किया गया है।

मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी जारी है। हमारी ओर से अधिक से अधिक जांच की जा रही है। हमारी लोगों से अपील है कि लक्षण पर शक होने पर तत्काल कोरोना की जांच कराएं। जल्द जांच कराने से इलाज समय पर मिल जाएगा और लोगों का जीवन बचाया जा सकेगा।

-डॉ। मेजर गिरिजाशंकर बाजपेई, सीएमओ प्रयागराज

Posted By: Inextlive