मोतीलाल नेहरु राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में पुरा छात्र समागम का समापन

वार्षिक आम सभा में वर्ष 1992 बैच के पुरा छात्रों ने दान का लिया निर्णय

ALLAHABAD: मोतीलाल नेहरु राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में चल रहे दो दिवसीय पुरा छात्र समागम का रविवार को समापन हो गया। मुख्य आकर्षण सिल्वर जुबली मना रहे 1992 बैच के पुरा छात्रों की वार्षिक आमसभा रही। इसमें छात्रों ने संस्थान प्रशासन को अगले वर्ष आयोजित होने वाले पुरा छात्र समागम और स्कॉलरशिप के नाम पर 20 लाख रुपए देने का निर्णय लिया। छात्रों ने पुरा छात्र संगठन के संविधान में मामूली फेरबदल करने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगाई। सर्वसम्मति से संस्थान के निदेशक प्रो। राजीव त्रिपाठी को संगठन का संरक्षक बनाया गया।

मेडल के लिए दे सकते हैं एक हजार

पुरा छात्रों की आमसभा में खुद के नाम मेडल दिए जाने को लेकर भी मंथन किया गया। तय हुआ कि वर्ष 1992 बैच के जो पुरा छात्र खुद के नाम पर मेडल देना चाहते हैं वे प्रत्येक माह न्यूनतम एक हजार रुपए संस्थान में दे सकते हैं। उन्हें कुल तीन लाख रुपए जमा करना होगा।

पुराने दोस्तों से मिले एमएम भारद्वाज

संस्थान में पुरा छात्र समागम के उद्घाटन अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में एम पॉवर ग्रीन एनर्जी, जयपुर के अध्यक्ष एमएम भारद्वाज को पहुंचना था लेकिन ट्रेन की लेटलतीफी की वजह से भारद्वाज 11 नवम्बर को नहीं पहुंच सके। वे रविवार को समागम का हिस्सा बने तो पुराने दोस्तों से गर्मजोशी के साथ मिले। संस्थान के निदेशक प्रो। राजीव त्रिपाठी ने भारद्वाज को स्मृति चिन्ह व शॉल पहनाकर सम्मानित किया। स्वागत से अभिभूत भारद्वाज ने खुद के द्वारा विश्व का पहला सोलर पैनल बनाए जाने के अनुभवों को छात्रों के साथ शेयर किया।

ग्रुप फोटो से यादों को सहेजा

समागम के समापन अवसर पर यादों में रखने के लिए पुरा छात्रों ने ग्रुप फोटो ख्िाचवाई। फोटो सेशन से पहले छात्रों ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया और अगले वर्ष फिर मिलने का वादा कर संस्थान से विदा हुए। पुरा छात्र संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ। अवनीश कुमार दुबे व प्रो। एमएम गोरे ने छात्रों का स्वागत किया। संगठन के सचिव डॉ। रमेश पांडेय ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Posted By: Inextlive