चरवा और पिपरी पुलिस की संयुक्त टीम ने शूटरों को किया गिरफ्तार

प्रमुख के जवाबी फायरिंग पर भाग निकले थे हमलावर

kaushambi@inext.co.in

KAUSHAMBI: चायल विकास खंड के पूर्व ब्लाक प्रमुख संतोष पासी को जान से मारने के लिए पांच लाख की सुपारी भाड़े के शूटरों को दिया गया था। यह खुलासा चरवा और पिपरी थाने की संयुक्त टीम ने किया है। पुलिस ने वारदात में शामिल दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया जबकि तीसरा फरार है।

चार जनवरी को हुआ था हमला

चरवा थाने दनियालपुर गांव निवासी संतोष पासी चायल के पूर्व ब्लाक प्रमुख है। चार जनवरी की सुबह वह घर के बाहर बैठे थे। इसी दौरान बाइक सवार हमलावरों ने उन पर तमंचे से फायर किया। हमले में प्रमुख बाल-बाल बच गए। उन्होने अपने गनर की लाइसेंसी बंदूक से हमलावरों पर भी फायर किया जिसमें एक को गोली लग गई। इस पर हमलावर भाग निकले थे। मामले की रिपोर्ट चरवा थाने में दर्ज कराई गई।

पांच लाख में हत्या की सुपारी दी

इस मामले में चरवा और पिपरी थाने की पुलिस ने सोमवार को इलाहाबाद के नवाबगंज थाना‌र्न्तगत चफरी गांव निवासी मोहम्मद अहमद और मोहम्मद तारिक को गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को एसपी वीके मिश्र ने पकड़े गए आरोपियों को मीडिया के सामने पेश किया। बदमाशों ने बताया कि उन्हे रईस अहमद नाम के एक व्यक्ति ने पांच लाख में हत्या की सुपारी दी है। बदमाशों के पास से तमंचा और कारतूस भी बरामद हुआ है।

महज पांच हजार मिला था एडवांस

हमलावरों ने बताया कि संतोष की हत्या करने के एवज में उन्हे पांच लाख देने की बात कही गई थी। पांच हजार रूपया एडवांस भी मिला था। बाकी का पैसा काम होने के बाद देने का वादा किया गया था।

गोरखपुर में सजा काटकर आया था तारिक

हमले में गिरफ्तार तारिक गोरखपुर में हुई लूट के एक मामले में पकड़ा गया था। उस मामले में उसे सजा भी हुई थी। चरवा की घटना अहमद गोली लगने से जख्मी हुआ था। उसका इलाज इलाहाबाद के अस्पताल में कराया जा रहा था।

एसपी ने टीम को किया सम्मानित

एसपी वीके मिश्र ने बदमाशों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को 25 सौ के पुरस्कार से सम्मानित किया है। एसपी ने बताया कि वारदात में शामिल रहे तीसरे बदमाश की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है।

Posted By: Inextlive