पति की छह महीने पहले हो चुकी है मौत, इकलौता बेटा पुणे में करता है जॉब

छह महीना पहले पति के दिवंगत हो जाने के बाद अकेले रह रही 35 वर्षीय विधवा की बॉडी शनिवार की सुबह बरामद हुई। धारदार हथियार से मारकर उसे मौत के घाट उतारा गया था। आशंका जताई जा रही है कि उसके साथ बलात्कार की कोशिश में नाकाम होने पर वहशियों ने बेरहमी से मौत दे दी। पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के संबंध में मृतका के जेठ की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

अकेले रहती थी घर पर

मृतका रीता देवी फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के खंसार गांव में अकेले रहती थी। उसके पति राम चन्द्र सरोज की मौत लगभग छह वर्ष पूर्व हो गई थी। उसके एक बेटा धीरज कुमार है जो पुणे में प्राइवेट जॉब करता है। पति की मौत और बेटे के जॉब पर चले जाने के बाद उसका ससुरालवालों से रिश्ता बेहतर नहीं रहा। इसके चलते वह अलग रहती थी। ग्रामीण रीता के चरित्र पर भी सवाल उठा रहे हैं। ग्रामीणों के अनुसार शुक्रवार को गांव के श्रीराम सरोज के बेटे राजेश कुमार के तिलकोत्सव के उपलक्ष्य में नौटकी का कार्यक्रम भी घटनास्थल से थोड़ी दूर पर चल रहा था। इसके बाद भी किसी ने विधवा की चीख-पुकार तक नहीं सुनी। शनिवार की सुबह स्थानीय लोगों ने खेत में महिला की खून से लथपथ बॉडी देखी तो इसकी सूचना कोतवाली फूलपुर पुलिस को दी।

फील्ड यूनिट भी पहुंची जांच करने

विधवा की नृशंसा हत्या की सूचना पर फूलपुर पुलिस मौके पर पहुंची। स्पॉट की जांच के लिए फील्ड युनिट को भी बुला लिया गया था। पुलिस ने पंचनामा भरकर बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के जेठ सत्य नारायण सरोज ने कोतवाली में तहरीर दी तो पुलिस ने धारा 302व 201 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। घटनास्थल से प्रयोगशाला सहायक मो। जाकिर हुसैन ने फील्ड यूनिट के साथ पहुंचकर एवीडेंस कलेक्ट किया।

कौन थी मृतका

मृतका का नाम रीता देवी था

उसके पति राम चन्द्र सरोज की छह साल पहले हो चुकी है मौत

इकलौता बेटा धीरज कुमार पुणे में करता है नौकरी

रीता की बड़ी बहन की शादी भी राम चन्द्र के साथ हुई थी

करीब 18 साल पहले बहन की मौत के बाद परिवार वालों ने रीता की शादी रामचन्द्र से करा दी थी

वह फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत खंसार में अकेले ही रहती थी

निर्मम हत्या

घर से लगभग ढाई सौ मीटर दूर पुआल के ढेर के समीप धान के खेत में मिली बॉडी

धारदार हथियार से सिर तथा हाथ पर किया गया था वार

हमलावरों से बचने के लिये उसे संघर्ष भी किया था, उसके बाल स्पॉट पर गिरे मिले

उसके सिर को पीछे के भाग खाली हो गये थे।

बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाए तो जांच आगे बढ़ेगी की उसके साथ रेप भी हुआ था या नहीं। पूरी कोशिश की जाएगी कि जल्द से जल्द मामले का खुलासा कर दिया जाय।

राज कुमार शर्मा

इंस्पेक्टर, फूलपुर

Posted By: Inextlive