पीडियाट्रिक सर्जन ने दो बच्चों की कि नि:शुल्क सर्जरी

प्रदेश सरकार की सुपर स्पेशलिटी क्लीनिक योजना अपना रंग दिखाने लगी है। शुक्रवार को दो बच्चों की फ्री आफ कास्ट सर्जरी की गई। जिस पर परिजनों ने तो खुशी जताई। साथ ही बेली हॉस्पिटल में 109 साल बाद पीडियाट्रिक सर्जरी होने से पुराना रिकार्ड भी टूट गया। यह सर्जरी पीडियाट्रिक सर्जन डॉ। अंजू गुप्ता द्वारा की गई है।

फ्री में हुई महंगी सर्जरी

सिविल लाइंस के रहने वाले 16 साल के पप्पू के पेट में पानी भर गया था। प्राइवेट हॉस्पिटल में इस सर्जरी की मोटी फीस मांगी जा रही थी। इसी तरह से बेहरावां की रहने वाली 11 साल की सौम्या के गले में घाव हो गया था। उसकी सर्जरी भी प्राइवेट में कराने की हैसियत परिजनों की नही थी। बेली हॉस्पिटल की सुपर स्पेशलिटी क्लीनिक में दोनों मरीजों को गुरुवार को परिजनों ने दिखाया था। डॉ। अंजू गुप्ता ने तत्काल दोनों को सर्जरी के लिए सलाह दी और शुक्रवार को उनका आपरेशन कर दिया। बता दें कि पिछले 109 साल के इतिहास में बेली में पीडियाट्रिक सर्जरी नही की गई है। इस उपलब्धि पर हॉस्पिटल की सीएमएस डॉ। किरन मलिक ने भी प्रसन्नता जताई है। बताया गया कि जल्द ही न्यूरो और कार्डियक की ओपीडी भी बेली हॉस्पिटल में चलाने की तैयारी चल रही है।

बेली हॉस्पिटल के लिए यह बड़ी उपलब्धि है। सुपर स्पेशलिटी क्लीनिक में ऐसे मरीजों को चिंहित किया जा रहा है। उनका नि:शुल्क आपरेशन कर उनको नया जीवन प्रदान किया जा रहा है।

डॉ। एमके अखौरी,

अधीक्षक बेली हॉस्पिटल प्रयागराज

Posted By: Inextlive