कौशाम्बी के सैनी क्षेत्र में वेस्टर्न यूनियन के संचालक से साढ़े नौ लाख की लूट

बाइक सवार सशस्त्र बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम, लोगों में दहशत

गिरफ्तारी के लिए देर रात तक पुलिस ने चलाया सर्च ऑपरेशन

kaushambi@inext.co.in

KAUSHAMBI: कौशाम्बी की पुलिसिंग को लकवा मार गया है। धनतेरस के पर्व पर भी लूट की घटना को रोक पाने में पुलिस फ्लाप रही। सैनी के गाजीपुरवा गांव के पास दिनदहाड़े बाइक सवार लूटेरे वेस्टर्न यूनियर की शाखा के संचालक से साढ़े नौ लाख रुपए लूट लिए। तमंचा सटा कर घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरे फरार हो गए। खबर मिलने पर घटना से बौखलाई पुलिस ने नाकेबंदी शुरू कर दी। एसपी, एएसपी व सीओ भी मौके पर पहुंच गए। फिर भी लुटेरों के गिरेबान को पुलिस दबोच पाने में हमेशा की तरह नाकाम ही रही। फिलहाल, गिरफ्तारी के लिए पुलिस का सर्च ऑपरेशन देर रात तक चलता रहा।

बैग में भरा था सारा पैसा

सैनी के कूरामुरीदन निवासी तकसीम पुत्र नबी अहमद वेस्टर्न यूनियन सिराथू शाखा के संचालक हैं। शुक्रवार की सुबह करीब दस बजे वह बाइक से सिराथू जा रहे थे। गाजीपुरवा गांव के मदरसा के समीप मानों संचालक से लक्ष्मी रूठ सी गई। बाइक से पहुंचे दो लुटेरों ने गाव के पास उसे रोक लिया। तकसीम कुछ समझ पाता इसके पहले एक बदमाश ने उसकी कनपटी पर तमंचा सटा दिया। कनपटी पर सटाए गए तमंचे को देख उसे खुद के सामने यमराज नजर आने लगे। वह हक्काबक्का हो उठा।

मौके पर पहुंचे पुलिस अफसर

लुटेरे इत्मिनान से साढ़े नौ लाख रुपए से भरा बैग लेकर तमंचा लहराते हुए सिराथू कस्बे की तरफ फरार हो गए। सुरक्षा के चक्रव्यूह में सेंध की खबर से पुलिस को पसीना छूटने लगा। लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए नाकेबंदी शुरू कर दी। खबर पाते ही एसपी वीके मिश्र, एएसपी वीरेंद्र कुमार व सीओ सिराथू अंशुमान मिश्र सहित कोतवाली सैनी प्रभारी योगेंद्र प्रताप सिंह भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। तमाम कोशिशों के बावजूद गिरफ्तारी तो दूर पुलिस लुटेरों का सुराग तक नहीं लगा पाई। गिरफ्तारी के लिए देर रात तक पुलिस जांच पड़ताल में जुटी रही। पुलिस ने पीडि़त की तहरीर पर अज्ञात बाइक सवार लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

----------

चौकी प्रभारी सस्पेंड

घटना की जानकारी डीआईजी विजय यादव को हुई तो वह नाराज हो गए। उन्होंने तत्काल प्रभाव से क्षेत्रीय चौकी प्रभारी संजय गुप्त को सस्पेंड कर दिया। हालांकि उनकी जगह देर रात तक किसी अन्य की पोस्टिंग नहीं की जा सकी थी।

Posted By: Inextlive