1417

लोगों का बगैर मास्क में हुआ चालान

208,200

रुपये बगैर मास्क पर वसूला गया जुर्माना

132

मुकदमे महामारी एक्ट के तहत सिटी में लिखे गए

145

दुकानों का चालान करते हुए कराया गया बंद

सिटी के अंदर बढ़ते कोरोना के प्रकोप को लेकर पुलिस के तेवर हुए सख्त

बगैर मास्क शनिवार को चेकिंग में मिले लोगों से वसूला गया एक हजार का जुर्माना

PRAYAGRAJ: सिटी में शनिवार से मास्क न लगाने वालों के खिलाफ पुलिस द्वारा सख्ती से चेकिंग अभियान चलाया गया। ऐसे लापरवाह लोगों से चेकिंग में एक हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया गया। चेकिंग में बिना मास्क पकड़े गए लोग तरह-तरह के बहाने बाजी करते रहे। पुलिस के सामने किसी भी कोई बहानेबाजी काम नहीं आई। देर रात सिटी में दुकानों की भी चेकिंग करके सख्त कार्रवाई की गई।

मास्क को लेकर हुई सख्त चेकिंग

पंचायत चुनाव से फुर्सत हुई शहर के थानों की पुलिस अब मास्क को लेकर एक्शन मोड में है। शनिवार को पूरी शिद्दत के साथ शहर में मास्क की चेकिंग की गई। इस बीच बगैर मास्क लगाए मिले लोगों से पुलिस द्वारा एक-एक हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया गया। यह ऐसे लोग थे जिन्हें दूसरों की तो दूर अपनी भी सुरक्षा की चिंता नहीं रही। बगैर मास्क लगाए यह लापरवाह बेधड़क सिटी में घूमते रहे। अफसरों द्वारा मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंस को लेकर दिए जा रहे निर्देश व आदेश का इन पर कोई असर नहीं रहा। चेकिंग में बगैर मास्क पकड़े जाने के बाद ऐसे तमाम लोग गिड़गिड़ाते रहे। कई तो ऐसे तो ऐसे रहे जो तरह तरह के बहाने बना कर चालान से बचने की कोशिश करते रहे। कोई पापा की दवा तो कोई मम्मी व भइया की दवा लाने का बहाना बताता रहा। कुछ युवा तो खुद को भी बीमार बताने से बाज नहीं आए। ऐसे लोगों की हर फितरत से वाकिफ पुलिस इनकी बगैर सुने चालान काटकर जुर्माना वसूलती रही। यह चेकिंग सिटी के कोतवाली, शाहगंज, खुल्दाबाद, करेली, सिविल लाइंस, कैंट, धूमनगंज, कीडगंज, मुट्ठीगंज, अतरसुइया, कर्नलगंज, शिवकुटी, जार्जटाउन, दारागंज, महिला थाना व पूरामुफ्ती थाने क्षेत्र में भी चलाई गई। इनमें से कम चालान पूरामुफ्ती में किया गया। देर रात पुलिस दुकानों की चेकिंग में जुटी तो यहां भी कोविड-19 के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए लोग नजर आए। यह देखते हुए पुलिस द्वारा शहर भर में कुल 145 दुकानों का चालान किया।

कोरोना वायरस को नजरंदाज कर बगैर मास्क निकलने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। बहाने बाजी एक नहीं सुनी जाएगी। बिना मास्क के जो भी मिलेगा उसका एक हजार रुपये का जुर्माना तत्काल काटा जाएगा। सोशल डिस्टेंस का पालन न करने वालों सीधे केस दर्ज होगा। नियम न पालने करने पर दुकानदारों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी।

दिनेश सिंह, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive