मुंडेरा में स्थित है अपार्टमेंट, चौथे फ्लोर पर था मृतक का मकान

अपार्टमेंट में रहने वाले लोग स्तब्ध, बेटा बोला, फिसलकर गिरने से हुई मौत

पारस ग्रीन अपार्टमेंट के 11-वीं मंजिल से रिटायर्ड टीचर राधेश्याम भारतीया (65) छलांग लगा दिए। छत की रेलिंग से कूदते हुए देख रहे लोग उन्हें ऐसा न करने के लिए शोर मचाने लगे। जब तक लोग पहुंचते और बचाव में कुछ कर पाते वह जम्प लगा चुके थे। उनके जमीन पर गिरते ही प्रत्यक्षदर्शियों के होश फाख्ता हो गए। सभी भागकर अपार्टमेंट में मौके पर पहुंचे। खून से लथपथ वृद्ध को तत्काल परिजन व लोग हॉस्पिटल ले गए। हॉस्पिटल पहुंचते ही डॉक्टर उन्हें मृत घोषित कर दिए। रोंगटे खड़े कर देने वाली यह घटना मंगलवार सुबह धूमनगंज एरिया की है। प्रकरण की जानकारी मिलते ही पहुंची पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। तफ्तीश बाद पुलिस सुसाइड की वजह बीमारी बता रही है। हालांकि घर वाले घटना को हादसा बताते हुए गिरने से डेथ की बात कह रहे हैं।

झांसी से हुए थे रिटायर्ड

राधेश्याम भारतीया पुत्र राम प्रसाद झांसी स्थित केंद्रीय विद्यालय में टीचर के पद पर थे। बताते हैं कि कुछ माह पूर्व ही वह सर्विस से रिटायर हुए थे। रिटायरमेंट के बाद चंद दिन पूर्व वह धूमनगंज ट्रांसपोर्ट नगर स्थित पारस ग्रीन अपार्टमेंट के चौथे

फ्लोर पर वह फ्लैट ले रखे थे। कुछ दिन पूर्व ही पत्‍‌नी ऊषा देवी व पूरे परिवार संग फ्लैट में शिफ्ट हुए थे। तीन बेटों में एक साथ रहता था। जबकि दो बेटे बाहर रहते थे। मंगलवार सुबह वह लिफ्ट से अपार्टमेंट के 11-वें फ्लोर पर जा पहुंचे। लोग बताते हैं कि वह इस फ्लोर की रेलिंग पर जैसे ही चढ़े कि लोगों की नजर पड़ गई। देखने वाले उनकी मंशा को भांपते हुए शोर मचाने लगे। जब तक लोग उन्हें बचाने के लिए कुछ तरीका सोच पाते वह छलांग लगा दिए और जमीन पर आकर गिर पड़े।

हादसा बता रहे घर के कुछ लोग

पूछताछ में पुलिस को मालूम चला कि वह बीमार रहा करते थे। बीमारी की वजह से वह काफी परेशान रहा करते थे। पुलिस का मानना है कि इसी बीमारी से तंग आकर उन्होंने सुसाइड किया होगा। फिलहाल पूछताछ में घर वाले पुलिस को हादसा बता रहे हैं। परिवार के चंद लोगों का कहना है कि वह कूदकर सुसाइड नहीं किए बल्कि गिर गए थे। जबकि लोग बताते हैं कि बगैर रेलिंग पर चढ़े कोई न तो गिर सकता है और न ही कूद सकता है। मतलब यह कि वह चौथे फ्लोर से सुसाइड के इरादे से ही 11-वें फ्लोर पर गए थे। नहीं तो वहां इनके जाने का क्या तुक था।

अपार्टमेंट के 11-वें फ्लोर से कूदते हुए उन्हें तमाम लोगों ने देखा है। मालूम चला है कि बीमारी से तंग आकर उन्होंने सुसाइड किया है। वह काफी समय से बीमार बताए जा रहे हैं।

तारकेश्वर राय, इंस्पेक्टर धूमनगंज

Posted By: Inextlive