नशे में दो भाई आपस में भिड़े, एक की इलाज के दौरान हुई मौत

परिजन बिना पुलिस को सूचना दिए करने जा रहे थे अंतिम संस्कार

ALLAHABAD: कोतवाली थाना क्षेत्र के चक बहादुरगंज में रहने वाले दो सगे भाई वृहस्पतिवार को शराब के नशे आपस में भिड़ गए। मारपीट के दौरान गंभीर चोट लगने से एक भाई की मौत हो गई। इस घटना से पूरा परिवार सन्नाटे में आ गया। बेटे के मौत के बाद परिजन शुक्रवार को बिना पुलिस को सूचना दिए शव को अंतिम संस्कार के लिए दारागंज घाट पहुंच गए। इसी बीच किसी ने पुलिस को हत्या की सूचना दे दी। पुलिस दारागंज श्मशान घाट पहुंच गई और शव को आग लगाने से पूर्व ही लाश को चिता से उठवाकर पोस्टमार्टम के लिए चीरघर भेजवा दिया।

पांच भाई, सात बहनों में छोटा था

कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले राम प्रसाद व उनकी पत्‍‌नी की पहले ही मौत हो चुकी है। वह अपने पीछे पांच बेटे और सात बेटियों का भरापूरा परिवार छोड़ गए हैं। साहेब सबसे छोटा था। आकाश चौथे नंबर पर है। इन दोनों की शादी होनी अभी बाकी है। बड़े भाई पंचमुखी ने बताया कि दोनों शराब पीने के आदी थे। गुरुवार को परिवार के सभी लोग अपने-अपने काम में व्यस्त थे। तभी साहेब व आकाश बाहर से शराब पीकर आ थे। दोनों ने काफी शराब पी रखी थी।

ईट से दे मारा

घर पहुंचने पर दोनों के बीच अचानक किसी बात को लेकर विवाद शुरू हो गया। बात विवाद बढ़ने पर दोनों के बीच नौबत मारपीट तक की आ गई। गाली-गलौज होते ही मारपीट होने लगी तो साहेब ने आकाश के सर पर ईट से हमला कर दिया। ईंट लगते ही वह लहुलूहान हालत में जमीन पर गिर पड़ा। यह देखकर साहेब वहां से भाग खड़ा हुआ। भागते वक्त ही वह अचानक सड़क पर गिरा तो सिर पर चोट लग गई। परिवार वाले उसके पीछे भागे तो कुछ ही दूरी पर वह सड़क पर खून से लतपथ मिला। उसके सर से खून बह रहा था। आनन-फानन उसे निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां देर शाम डॉक्टरों ने इलाज के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस को हत्या की सूचना

परिवारवालों ने इस मामले को अपने स्तर पर सलटा दिया था। उन्होंने बात का बतंगड़ न बनाने का फैसला लिया और शुक्रवार सुबह उसका शव लेकर अंतिम संस्कार करने दारागंज घाट पहुंच गए। इसी बीच किसी ने कोतवाली पुलिस को सूचना दे दी कि भाई ने दूसरे भाई की हत्या कर दी है। इस सूचना पर पुलिस पहले उनके घर और फिर दारागंज घाट पहुंची। पुलिस ने चिता पर रखी जा चुकी बॉडी को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। इस प्रकरण से परिवार के सदस्य सन्नाटे में आ गए।

पूछताछ में पता चला है कि साहेब नशे का काफी आदी था। दोनों भाईयों के बीच नशे में झगड़ा करने की बात सामने आयी है। हत्या जैसे कोई बात निकलकर नहीं आई है। फिलहाल और सच्चाई का पता लगाया जा रहा है।

अनुपम शर्मा, इंस्पेक्टर कोतवाली

Posted By: Inextlive