-त्योहार से पहले ई-लाला लांच करने की तैयारी, करोड़ों रुपए के कारोबार पर है नजर

-ई-कंपनियों से मार्केट की सीधी टक्कर, केंद्र सरकार से की प्रतिबंधित करने की मांग

त्योहार से पहले ई-लाला लांच करने की तैयारी, करोड़ों रुपए के कारोबार पर है नजर

-ई-कंपनियों से मार्केट की सीधी टक्कर, केंद्र सरकार से की प्रतिबंधित करने की मांग

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: ऑनलाइन मार्केटिंग कराने वाली ई-कंपनियों से इलाहाबाद की लोकल मार्केट की इस बार दीपावली पर सीधी टक्कर होगी। दोनों की नजर करोड़ों रुपए के कारोबार पर है। ऑनलाइन कारोबार पर कब्जा जमाने के लिए व्यापारी संगठन कैट ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट लांच करने जा रहा है। उम्मीद है यह त्योहार से पहले शॉपिंग के लिए उपलब्ध हो जाएगा। हालांकि, इंटरनेशनल ई-कॉमर्स कंपनियों की ओर से दिए जाने वाले हैवी डिस्काउंट को देखते हुए व्यापारियों के होश उड़े हुए हैं।

दो सौ करोड़ का कारोबार

इस दीपावली पर इलाहाबाद में कम से कम दो सौ करोड़ रुपए के ऑनलाइन व्यापार की उम्मीद की जा रही है। इनमें कपड़े, होम अप्लायंसेज, पटाखे, मिठाइयां, गिफ्ट्स, इलेक्ट्रानिक आइटम्स, मोबाइल फोन आदि शामिल हैं। जिस पर लोकल व्यापारियों की भी नजरें गड़ी हुई हैं। उधर, स्नैपडील, अमेजोन, फ्लिपकार्ट जैसी ऑनलाइन कंपनियों की ओर से ग्राहकों को लुभाने के लिए हैवी डिस्काउंट दिया जा रहा है। कई कंपनियां अलग-अलग प्रोडक्ट्स पर सत्तर से अस्सी फीसदी तक डिसकाउंट मुहैया करा रही हैं जो लोकल व्यापारियों के लिए सिरदर्द बना हुआ है।

कैट की वेबसाइट

इंटरनेशनल ऑनलाइन कंपनियों से दो-दो हाथ करने के लिए व्यापारिक संगठन कैट (कंफडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स) Posted By: Inextlive