- यूनिवर्सिटी प्रशासन ने तत्काल सभी अंत:वासियों को हॉस्टल खाली करने का दिया निर्देश

- कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए फोर्स के साथ हॉस्टल खाली कराने का निर्देश

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के सभी हॉस्टलों को कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए तत्काल खाली कराने का निर्देश जारी किया गया है। हॉस्टलों के अंत:वासी खुद से हॉस्टल नहीं खाली करते हैं तो इविवि प्रशासन पुलिस फोर्स के साथ हॉस्टल खाली करायेगा। इस संबंध में यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से निर्देश जारी कर दिया गया।

अनलॉक शुरू होने के बाद से बढ़ने लगी थी संख्या

कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने पर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 28 अप्रैल को सभी हॉस्टलों को खाली करने का निर्देश दिया था। जिसके बाद बड़ी संख्या में हॉस्टलर्स ने हॉस्टल छोड़ दिया था। अनलॉक शुरू होने के बाद इधर कुछ दिनों से फिर से हॉस्टलों में स्टूडेंट्स के लौटने का सिलसिला शुरू हो गया। डीएसडब्ल्यू प्रो। केपी सिंह ने बताया कि एएन झा हॉस्टल में 30 अंत:वासी थे अब यह संख्या 87 हो गई। इसी तरह जीएन झा में 20 से बढ़कर 40 की संख्या हो गई। ट्रस्ट और इविवि के सभी 15 हॉस्टलों में इस वक्त करीब 200 छात्र-छात्राएं हैं। इससे कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा मंडराने लगा। ऐसे में चीफ प्रॉक्टर प्रो। आरके उपाध्याय और डीएसडब्ल्यू प्रो। केपी सिंह की ओर से बुधवार को सभी हॉस्टलों के अधीक्षकों को नोटिफिकेशन जारी कर हॉस्टलों को खाली कराने को कहा गया है।

जरूरत पर पुलिस फोर्स की हेल्प लेगा एयू

हॉस्टल खाली कराने को लेकर चीफ प्रॉक्टर प्रो। आरके उपाध्याय ने बताया कि पुलिस और जिला प्रशासन से भी इस बारे में बात हो चुकी है। ऐसे में यदि हॉस्टल नहीं खाली होते हैं तो फोर्स के साथ कराया जाएगा। चार ऐसे हॉस्टल भी जो पूरी तरह से खाली हैं। इनमें पीसीबी, शताब्दी ब्वायज, महादेवी वर्मा ग‌र्ल्स और प्रियदर्शिनी हॉस्टल हैं।

Posted By: Inextlive